एशिया कप ने बढ़ाई भारत की मुश्किलें, टीम का प्लान फेल

नई दिल्लीः लंबे विवाद के बाद एशिया कप 2023 का शेड्यूल जारी हो गया. एशियन क्रिकेट काउंसिल के चीफ जय शाह ने 19 जुलाई टूर्नामेंट के कार्यक्रम की घोषणा की. टूर्नामेंट की शुरुआत 30 अगस्त से होगी. टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मुकाबला भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को खेलेगी. 

टूर्नामेंट के ऐलान के बाद जहां एक ओर सभी टीमें तैयारियों में जुट गयी हैं तो वहीं दूसरी ओर भारत की चिंता बढ़ती नजर आ रही हैं. ये आज इसलिए कहा जा रहा हैं क्योंकि क्रार्यक्रम के मुताबिक अगर इंडिया फाइनल तक जाती है तो टीम को 15 दिनों के अंतराल में 6 वनडे मैच खेलने होंगे जो इतना आसान नहीं होगा. 50 ओवर के टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका समेत 6 टीमें हिस्सा लेंगी. भारतीय टीम ग्रुप-ए में पाकिस्तान और नेपाल के साथ मौजूद है.

वर्ल्ड कप पर होगा संकटः
ऐसे में व्यस्त शेड्यूल के चलते टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. क्योंकि मेगा टूर्नामेंट से पहले टीम को 15 दिनों के अंतराल में 6 वनडे मैच खेलने पड़ सकते हैं. कम दिनों में ज़्यादा मैचों से खिलाड़ियों के चोटिल होने की संभावना बढ़ सकती है. जो आने वाले वर्ल्ड कप के लिए भी एक बड़ा चिंता का विषय हैं. 

क्योंकि मौजूदा वक्त में भारत के दिग्गज खिलाड़ी चोट से जूझ रहे हैं. इसमें तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह, विकेटकीपर बल्लेबाज़ केएल राहुल और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर मौजूद हैं. हालांकि तीनों ही खिलाड़ियों ने नेट प्रैक्टिस करनी शुरू कर दी है. और मिली जानकारी के मुताबिक बुमराह और अय्यर एशिया कप से पहले आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज़ में वापसी कर सकते हैं.