वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड टीम में छाई खुशी की लहर, बेन स्टोक्स ने वनडे में रिटायरमेंट से वापस लिया फैसला

नई दिल्लीः आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले इंग्लैंड टीम के लिए अच्छी खबर है. दरअसल बेन स्टोक्स ने वनडे फॉर्मेट से संन्यास का फैसला वापस ले लिया है. पिछले साल खिलाड़ी ने वनडे को अलविदा कह दिया था इस दौरान खिलाड़ी ने कहा था कि वो टेस्ट पर फोकस करना चाहते है. इसलिए इससे संन्यास का ऐलान कर रहे है. 

लेकिन अब विश्न कप से पहले खिलाड़ी ने अपने फैसले को वापस ले लिय़ा है. ऐसे में अब स्टोक्स वर्ल्ड कप 2023 में खेलते नजर आयेंगे. पिछले दिनों इंग्लैंड के कोच ने बयान दिया था कि वह चाहते हैं कि बेन स्टोक्स इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा हो, लेकिन आखिरी फैसला बेन स्टोक्स खुद लेंगे. ऐसे में लगातार कयास लगाये जाने लगे थे कि खिलाड़ी अपने फैसले को वापस लेकर टीम में मजबूती लायेंगे. इसके बाद अब स्टोक्स ने यू टर्न लेते हुए दमदार वापसी की है.

वर्ल्ड कप में स्टोक्स बनेंगे बड़ी चुनौतीः
वर्ल्ड कप से पहले स्टोक्स का ये फैसला ना सिर्फ टीम में जान लायेगा बल्कि विपक्षी टीमों के लिए भी चिंता खडी करने वाला है. हालांक करीब एक साल से इस फॉर्मेट से दूर रहने के बाद स्टोक्स के सामने भी चुनौतीयां कम नहीं रहने वाली है. वहीं एक नजर खिलाड़ी के प्रदर्शन पर डाले तो काफी अच्छा रहा है. 

बता दें कि वर्ल्ड कप 2019 का खिताब इंग्लैंड ने अपने नाम किया था. न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबले में बेन स्टोक्स ने शानदार खेल का नजारा पेश किया था. वर्ल्ड कप 2019 फाइनल में बेन स्टोक्स ने 98 गेंदों पर नाबाद 84 रनों की पारी खेली थी.