सफाईकर्मियों की भर्ती के मामले में बड़ी खबर, साक्षात्कार में उन अभ्यर्थियों को दी जाएगी प्रथम वरीयता, जिनके पास होगा निकाय में कार्य का अनुभव

जयपुर: सफाईकर्मियों की भर्ती के मामले में बड़ी खबर मिल रही है. साक्षात्कार में उन अभ्यर्थियों को प्रथम वरीयता दी जाएगी, जिन अभ्यर्थियों के पास निकाय में कार्य का अनुभव होगा. निकायों में सफाई कार्य करने का 1 वर्ष का अनुभव होगा, जबकि जिन अभ्यर्थियों के पास केन्द्र अथवा राज्य के विभाग, स्वायत्तशासी संस्था,अर्द्ध सरकारी संस्थान, अन्य निजी संस्थान में सफाई कार्य का 1 वर्ष का अनुभव है. 

उन अभ्यर्थियों को साक्षात्कार में द्वितीय वरीयता दी जाएगी. स्वायत्त शासन विभाग ने इस बारे में आदेश जारी किए. आज मंत्री शांति धारीवाल की वाल्मीकि सफाई श्रमिक संघ के प्रतिनिधिमंडल के साथ वार्ता हुई. सफाई कर्मियों की भर्ती को लेकर हुई वार्ता सफल रही.

वार्ता के बाद श्रमिक संघ के अध्यक्ष नंद किशोर डंडोरिया ने बताया कि मंत्री शांति धारीवाल ने प्राथमिकता देने का आश्वासन दिया है. भर्ती में अनुभव प्रमाण पत्र को प्राथमिकता देने का आश्वासन दिया. सरकारी संस्थाओं व निकायों में काम के अनुभव को प्राथमिकता मिलेगी. द्वितीय प्राथमिकता निजी संस्थाओं में काम के अनुभव को मिलेगी. गौरतलब है कि भर्ती में एक वर्ष के सफाई कार्य का अनुभव मांगा है.