भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड के पूर्व कोच एंडी फ्लॉवर का बड़ा बयान, केवल स्पिन के ईर्द-गिर्द नहीं रहेगी सीरीज

नई दिल्लीः भारत-इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला जाएगा. वहीं सीरीज को लेकर इंग्लैंड टीम भारत पहुंच चुकी है. भारत आने से पहले इस टीम ने स्पिन विकेट पर ट्रेनिंग कैंप में जमकर पसीना बहाया है. जिसका कारण भारत में स्पीन फ्रैंडली पिच का होना. लेकिन इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व कोच एंडी फ्लॉवर ने बड़ा बयान दिया है. 

एंडी फ्लॉवर ने कहा कि दोनों टीमों के बीच सीरीज केवल स्पिन के ईर्द-गिर्द नहीं रहने वाली है. इस बार फास्ट की भी अहम भूमिका रहने वाली है. यहां टेस्ट क्रिकेट में स्पिनर्स ही सबसे अहम भूमिका निभाते रहे हैं. इस बार भी यह सिलसिला बरकरार रहने की उम्मीद है. जिसपर आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव जैसे बड़े स्पिनर्स खरे भी उतरते है. 

टीम इंडिया का स्पिन विभाग इंग्लैंड के स्पिन अटैक से कहीं ज्यादा भारी भी है. लेकिन एंडी फ्लॉवर का मानना है कि इंग्लैंड को केवल भारत के स्पिन गेंदबाजों से ही नहीं बल्कि तेज गेंदबाजों से भी खतरा रहेगा. 

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 25 से 29 जनवरी के बीच पहला टेस्ट मैच हैदराबाद में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा टेस्ट 2 से 6 फरवरी के बीच विशाखापट्टनम में और तीसरा टेस्ट मैच 15 से 19 फरवरी के बीच राजकोट में खेला जाएगा. सीरीज के अंतिम दो टेस्ट मैच रांची और धर्मशाला में खेले जाएंगे. रांची टेस्ट 23 से 27 फरवरी और धर्मशाला टेस्ट 7 से 11 मार्च के बीच खेला जाएगा