VIDEO: कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने किया निरीक्षण, अतिक्रमण और ड्रेनेज की सफाई को लेकर जल्द कार्रवाई के दिए निर्देश

जयपुर: कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ अपने विधानसभा क्षेत्र झोटवाड़ा की समस्याओं को लेकर एक्शन में हैं. मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने सी जोन बाइपास और उसके आस-पास के इलाकों का आज निरीक्षण किया. कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ निरीक्षण के लिए अपने सिरसी रोड स्थित आवास से रवाना हुए. उनके साथ जेडीए आयुक्त जोगाराम, जेडीए के अन्य आला अधिकारी, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई), नगर निगम और यातायात पुलिस के अधिकारी साथ थे. 

जानिए इस निरीक्षण के दौरान कहां क्या रहा:
कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ सबसे पहले पांच्यावाला अंडर पास पहुंचे. इसके बाद वैशाली नगर अंडरपास 200 फ्ट बायपास चौराहा और खिरणी फाटक के पास स्थित अंडरपास पर पहुंचे. भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) अधिकारियों ने बताया कि जल्द ही 100 करोड रुपए के काम सी जोन बायपास पर कराए जाएंगे. इसके तहत मुख्य कॉरिडोर की सड़क का रिन्यूअल कराया जाएगा. सर्विस रोड का रिन्यूअल कराया जाएगा. 

सी जोन बाईपास के ड्रेनेज को जेडीए अपने ड्रेनेज सिस्टम से जोड़ेगा:

सर्विस रोड के तरफ जो ड्रेनेज है उसकी रिपेयर की जाएगी और सफाई की जाएगी. एनएचएआई के अधिकारियों ने अजमेर रोड चौराहे पर जाम को दूर करने की प्लानिंग के बारे में बताया कि जेडीए अधिकारियों ने बताया सी जोन बाईपास के ड्रेनेज को जेडीए अपने ड्रेनेज सिस्टम से जोड़ेगा. कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अंडरपास में पानी भराव की समस्या से जल्द निजात दिलाई जाए. गांधी पथ अंडरपास पर दुकानों के अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए. इस संबंध में अदालत में जो भी मामले लंबित हैं. उनमें प्रभावित प्रभावी पैरवी करने के निर्देश दिए गए.

200 फीट बाईपास चौराहे का भी किया मौका मुआयना:

कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने 200 फीट बाईपास चौराहे का भी मौका मुआयना किया. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की. राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने आरोप लगाया कि पिछली कांग्रेस सरकार ने राजधानी होने के बावजूद जयपुर को भुला दिया था। जयपुर को लेकर खास विकास कार्य नहीं किए गए. उन्होंने लोगों से प्रशासन के काम में सहयोग करने और साफ सफाई रखने की अपील की. कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के इस निरीक्षण के दौरान स्थानीय लोगों ने भी समस्याएं बताई. राठौड़ ने समस्याओं को जल्द दूर करने का आश्वासन दिया.