VIDEO: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बोले, 2030 तक राजस्थान को अग्रणी राज्यों में शामिल करना लक्ष्य

जोधपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि 2030 तक राजस्थान को अग्रणी राज्यों में शामिल करना लक्ष्य हैं. सीएम गहलोत ने कहा कि इस बार राजस्थान की योजनाओं की देशभर में चर्चा हो रही. OPS,राइट टू हेल्थ,चिरंजीवी योजना की चर्चा हो रही है. 

राजस्थान प्रगति के पथ पर आगे बढ़ रहा. राजस्थान उत्तर भारत में आर्थिक स्थिति में सबसे मजबूत राज्य है. राजस्थान की आर्थिक नीति उत्तर भारत में सबसे अच्छी है. अब राजस्थान IT के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा. शिक्षा,सड़क,स्वास्थ्य में राजस्थान अग्रणी राज्यों में शामिल है. आज प्रदेश में IIT,मेडिकल,रिफाइनरी मौजूद है. GDP में राजस्थान उत्तर भारत में नंबर वन पर है. 

इस बार कांग्रेस राजस्थान में रिपीट होने जा रही है. 2030 तक राजस्थान को अग्रणी राज्यों में शामिल करना लक्ष्य है. पिछली सरकार ने जोधपुर के साथ सौतेला व्यवहार किया था. भाजपा ने हमारी कई योजनाएं बंद कर दी. उन योजनाओं को हमने फिर शुरू किया. हमारी सरकार ने भाजपा की एक भी योजना को बंद नहीं किया. हम 2030 का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं. सीएम गहलोत ने केंद्र से सोशल सिक्योरिटी बिल लाने का आग्रह किया.