ऊर्जा परियोजनाओ का MoU-PPA हस्ताक्षर समारोह मे CM भजनलाल शर्मा बोले, राजस्थान को हर क्षेत्र में देश का अग्रणी प्रदेश बनाना है

जयपुर: ऊर्जा परियोजनाओं का MoU-PPA हस्ताक्षर समारोह मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की मौजूदगी में हुआ. इस दौरान उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी, ऊर्जा राज्य मंत्री हीरालाल नागर, CS सुधांश पंत, कोयला सचिव अमृत लाल मीणा के अलावा ऊर्जा मंत्रालय के अधिकारी इस कार्यक्रम में मौजूद रहे.

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री RK सिंह और कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी VC से कनेक्ट हुए. इस कार्यक्रम में CS पंत ने कहा कि आज का दिन ऊर्जा विभाग के लिए अहम है. मुझे खुशी है सीएम भजनलाल शर्मा कि मंशा को धरातल पर उतारने में अधिकारियों ने टीम भावना से काम किया.सभी अधिकारी इस उपलब्धि के लिए बधाई के पात्र हैं.

इसके बाद ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने कहा कि ऊर्जा क्षेत्र के आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है. यह डबल इंजन की सरकार की वजह से संभव हुआ है. सीएम ने पहली बैठक में ऊर्जा क्षेत्र को लेकर चिंता जाहिर की थी. लेकिन आने वाले समय में राजस्थान अग्रणी राज्यों में शामिल होगा. 

तो वहीं केंद्रीय ऊर्जा मंत्री RK सिंह ने कहा कि आज का MoU राजस्थान का दूरदर्शी कदम है. भजनलाल सरकार ने काम संभालते ही ऊर्जा क्षेत्र में अहम कदम उठाए हैं. इसके बाद भजनलाल शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि आज हमारे लिए बहुत ही खुशी का दिन है. जब हम किसी क्षेत्र के लिए निकलते है तो उसका मूल्यांकन करते है. जब हमारी सरकार बनी तो विभागों का भी मूल्यांकन हुआ.

हमारी सरकार आई तो हमने रिव्यू किया मन में जज्बा भी था कि राजस्थान हर क्षेत्र में देश का अग्रणी प्रदेश बने. अग्रणी प्रदेश बनने के लिए सबसे पहले दो बातों की आवश्यकता होती है. पहली प्रदेश में जल की ठीक व्यवस्था हो और दूसरी यह कि ठीक प्रकार से बिजली की व्यवस्था हो.