IND vs SL: भारत-श्रीलंका मैच पर मंडराया बारिश का खतरा, मुकाबला हुआ रद्द तो इस नियम के तहत निकलेगा नतीजा

नई दिल्लीः भारत और श्रीलंका के बीच आज सुपर-4 का चौथा मुकाबला खेला जाना है मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत-पाकिस्तान के मैच में बारिश खलल बनने के बाद अब भारत-श्रीलंका के मैच में भी मौसम अपने रंग में नजर आ रहा है. मुकाबले पर बारिश का साया लगातार मंडराता नजर आ रहा है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक आज के मैच में भारी बारिश की संभावना है. मैच में करीब 60 प्रतिशत बारिश का अनुमान है. मैच में रिजर्व डे भी नहीं रखा गया है. ऐसे में अगर बारिश मैच में विलेन बनती है तो मैच को रद्द किया जायेगा. और दोनों टीमों को 1-1 प्वाइंट के साथ ही संतुष्ट रहना होगा. 

शाम 4 बजे बाद मिल सकती है राहतः
हालांकि मिली जानकारी के मुताबिक बारिश का प्रभाव शाम 4 बजे तक ही अधिक रहने वाला है. इसके बाद बारिश की संभावना 40 प्रतिशत से भी कम की बतायी जा रही है. ऐसे में दोनों टीमों के बीच डकवर्थ लुईस सिस्टम से भी नतीजा निकाला जा सकता है जिसके लिए मैच में कुछ ओवरों का खेल दोनों टीमों के बीच होना जरूरी है. 

अगर ये मैच दोनों टीमों के बीच रद्द हो जाता है तो फाइनल मुकाबले में एंट्री के लिए दोनों ही टीमों को अपना अगला मुकाबला जीतना बेहद जरूरी हो जायेगा. बांग्लादेश के खिलाफ भारत अगला मुकाबला खेलेगा. जबकि श्रीलंका को पाकिस्तान के सामने जीत दर्ज करने होगी.

एशिया कप सुपर-4 में भारत-श्रीलंका के बीच मैच खेला जाना है. मुकाबला समुकाबले की शुरुआत कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. ऐसे में दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है. क्योंकि दोनो ही टीमों की नजरे अब खिताबी मुकाबले पर टिकी है.