SL vs BAN: डिफेंडिंग चैंपियन श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ 5 विकेट से दर्ज की जीत, समरविक्रमा और असालंका ने खेली अर्धशतकीय पारी

नई दिल्लीः एशिया कप में गुरुवार को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच मैच खेला गया. मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपिंयन श्रीलंका ने बाजी मारते हुए 5 विकेट से जीत हासिल की. इसी तरह टीम ने टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया. मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश 164 रन पर सिमट गयी. जिसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 39 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाकर जीत दर्ज की. 

मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 164 रन का लक्ष्य सेट किया. जिसके जवाब में टारगेट का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम को 13 के स्कोर पर पहला झटका दिमुथ करुणारत्ने के रूप में लगा वहीं 15 के स्कोर पर टीम को दूसरा झटका पथुम निशांका के रूप में लग गया. 

समरविक्रमा और असालंका ने खेली अर्धशतकीय पारीः
इसके बाद टीम की कमान संभालने उतरे सदीरा समरविक्रमा ने अर्धशतकीय पारी खेली. खिलाड़ी ने 77 गेंद में 7 चौको की मदद से 54 रन की पारी खेली. असालंका ने इस मुकाबले में 92 गेंदों में 62 रनों की नाबाद पारी खेली. जिसके चलते टीम ने 39 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 165 रन के स्कोर के साथ जीत दर्ज की. जवाब में बांग्लादेश की तरफ से गेंदबाजी में कप्तान शाकिब ने 2 जबकि तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम और मेहदी ने 1-1 विकेट हासिल किया.

इससे पहले मैच बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद ही निराशाजनक रही. टीम की ओर से नईम 16 पर और हसन शून्य के साथ पवेलियन लौट गये. सात बल्लेबाज तो ऐसे रहे जो दहाई का आंकड़ा भी पार नही कर सकें. पहले विकेट पर बल्लेबाजी करने आये शान्तो  ने 122 गेंद में 7 चौकों की मदद से 89 रन की सलामी पारी खेली. तौहीद हृदयोय ने 20 रन की पारी खेली. जिसकी सहायता से टीम 164 रन का स्कोर बोर्ड पर लगा सकें. हालांकि इसके बावजूद भी टीम को हार से साथ निराश होना पड़ा.