Jaisalmer News: मृतकों के परिवारों को 1 करोड़ मुआवजे की मांग, हिन्दू संगठनों ने मेवात हादसे को लेकर उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

जैसलमेर: हरियाणा के मेवात में हुई घटना के विरोध में जैसलमेर के हिन्दू संगठनों ने बुधवार को विरोध-प्रदर्शन किया. हनुमान चौराहे पर विरोध-प्रदर्शन करके कलेक्टर ऑफिस तक पैदल मार्च निकाला और कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में घटना में मृतकों के परिवार को 1-1 करोड़ रुपए मुआवजा, घायलों को 20-20 लाख व जिनकी गाड़ियां जली हैं उनको क्षतिपूर्ति देने की मांग की गई. 

हिन्दू संगठनों ने जिहादी मानसिकता के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की. जय श्री राम और भारत माता की जय के नारों के साथ हिन्दू संगठनों ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग की. विश्व हिन्दू परिषद के विमल गोपा ने बताया कि हरियाणा के मेवात में 31 जुलाई को जो भी हुआ वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. 

विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल सहित हिंदू समाज इसका घोर विरोध करता है. विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल सहित समस्त हिन्दू समाज ने मांग की है की पीड़ित परिवारों को एक-एक करोड़ रुपया दिया जाए. जो घायल हुए हैं उनको 20-20 लाख रुपया दिया जाए. इसके साथ ही जिनकी गाड़ियां और बसें जल गई हैं उनको पूरी तरह क्षतिपूर्ति की जाए. 

जिसकी जिम्मेदारी सरकार को लेनी चाहिए. साथ ही आरोपियों को पकड़कर सख्त से सख्त सजा दिलवाई जाए तो ही मेवात में चल रहे इस हिंदू विरोधी, राष्ट्र विरोधी आतंक को रोका जा सकता है.