लोकसभा चुनाव के चलते कई सीटों पर मुकाबला बेहद दिलचस्प, दस सीटें सबसे ज्यादा हॉट, देखिए खास रिपोर्ट

जयपुरः लोकसभा चुनाव के चलते सियासत पूरी तरह से परवान पर है. मरुभूमि में इस बार कईं सीटों पर मुकाबला बेहद दिलचस्प और रोचक होता दिख रहा है. 25 में से करीब दस सीटें सबसे ज्यादा हॉट है. सबकी नजरें इन नो सीटों के मुकाबले पर टिकी हुई है. दरअसल दिग्गजों के चुनावी रण में कूदने से और अन्य सियासी कारणों के चलते इन सीटों की जंग की सभी की जुबां पर चर्चा हो रही है. सबसे ज्यादा चर्चा चूरु,जोधपुर और जालौर जैसी सीटों की हो रही है. 

देश की सबसे बड़ी पंचायत के चुनाव को लेकर घमासान शुरु हो चुका है. फिलहाल नामांकन का मेला जारी है. राजस्थान में इस बार चुनाव एकतरफा होता नहीं दिख रहा. लगातार दो चुनाव में शून्य का स्कोर खड़ा करने वाली कांग्रेस इस बार कईं सीटों पर भाजपा को जोरदार टक्कर देती दिख रही है. लिहाजा इस बार चुनाव बेहद रोचक होता दिख रहा है. करीब दस सीटें ऐसी है जहां इस बार बेहद हॉट मुकाबला देखने को मिलेगा. 

अलवर- भूपेन्द्र यादव और ललित यादव-

जयपुर शहर- मंजू शर्मा और प्रताप सिंह-

चूरु- राहुल कस्वां और देवेन्द्र झाझड़िया-

चितौड़गढ़- सीपी जोशी और उदयलाल आंजना

जैसलमेर- बाड़मेर-उम्मेदाराम बेनीवाल,कैलाश चौधरी और रविन्द्र भाटी में त्रिकोणीय मुकाबला

नागौर- ज्योति मिर्धा और हनुमान बेनीवाल

जोधपुर- उचियारड़ा और गजेन्द्र सिंह

टोंक- सवाईमाधोपुर-सुखवीर जौनापुरिया और हरीश्चंद्र मीणा

सीकर- सुमेधानंद सरस्वती और अमराराम

कोटा- बूंदी से औम बिड़ला और प्रहलाद गुंजल

इन टॉप टेन सीटों के मुकाबलें की जंग पर सभी की नजरें टिकी हुई है. मुकाबला रोचक होने के साथ भीतरघात यहां सबसे बड़ा फैक्टर साबित होगा. दोनों ही दलों ने इन सीटों पर जीत के लिए पूरी ताकत भी झोंक दी है. अब नतीजे क्या होंगे यह तो 4 जून को साबित होगा.