Sikar: अजीतगढ़ की रीको औधोगिक क्षेत्र में लगी भीषण आग, तीन घण्टे की मशक्कत के बाद पाया गया काबू

सीकर: जिले के अजीतगढ़ रीको औधोगिक इलाके में आज एक एग्रो कैमिकल फेक्ट्री के गोदाम में भीषण आग लग गई. आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया. बाद में तीन दमकलों व आधा दर्जन टेंकरो की मदद से तीन घण्टे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. 

यह तो गनीमत रही कि आग पास की फेक्ट्रियो में नही फैली वरना बड़ा हादसा हो जाता. दूसरी ओर मामले में तीन बड़ी लापरवाही भी सामने आई है. अजीतगढ़ बड़ा औधोगिक क्षेत्र है यहां फेक्ट्रियो में फायर सुरक्षा के प्रति घोर लापरवाही बरती जा रही है. इस फैक्ट्री में कृषि दवाइयों के निर्माण में ज्वलनशील पदार्थ काम मे लिए जाते है इसके बावजूद आग बुझाने के आवश्यक संसाधन नही है. 

वहीं भीषण आगजनी की घटना में प्रशासन की ओर से घोर लापरवाही बरती गई. बड़ा अग्निकांड होने के बावजूद मौके पर कोई पुलिस प्रशासन के अधिकारी नही आए. प्रशासन की इस लापरवाही पर रीको औधोगिक संघ ने प्रशासन की लापरवाही पर आक्रोश व्यक्त करते हुए  विरोध प्रदर्शन किया. आग की घटना के बाद शाहपुरा नगरपालिका की दमकल भी फेल साबित हुई. 

दमकल के पाइप में पानी का प्रेशर नही बना तथा डीजल नही होने की बात भी सामने आई.  लोगो ने बताया कि अजीतगढ़ रीको में आगजनी की कई बड़ी घटनाएं हो चुकी है इसके बावजूद भी अजीतगढ़ नगरपालिका में दमकल की व्यवस्था नही है.