Jaisalmer News: वन विभाग ने अवैध शीशम व सफेदे की लकड़ी से भरा ट्रक को किया जब्त, साथ ही ट्रक ड्राइवर को लिया हिरासत में पूछताछ जारी

जैसलमेर: मोहनगढ़ क्षेत्र के वन पट्टी में पेड़ पौधों की कटाई कर वनस्पति को नुकसान पहुंचाया जा रहा. एक पौधे को बड़ा होने में कई साल लग जाते है लेकिन उस पौधे को माफियों द्वारा चंद मिनटों में काट कर उसकी लकड़ियों को गाड़ी में भर कर अवैध रूप से महंगे दामो में बेच कर कर अपनी जेब भर लेते है जिससे राजस्व को लाखो रुपये की हानी पहुंचा रहे है. 

वन विभाग को शिकायते मिलती रहती थी लेकिन इस बार वन विभाग की टीम ने बड़ी उप वन सरंक्षक पंकज गुप्ता के निर्देशन में कार्यवाही करते हुए 1365 आरडी पर देर रात्रि गस्त के दौरान एक ट्रक लकड़ी से भरा जब्त कर व ट्रक चालक को हिरासत में लेकर वन विभाग कार्यालय पर लाया गया जहां पर ट्रक चालक हनीफ खान पर मुकदमा दर्ज कर उचित कार्यवाही की जा रही है. बताया जा रहा है कि हनीफ खान को वन विभाग की टीम ने पहले भी अवैध लकड़ी परिवहन करते हुए पकड़ा गया था.

रेंजर अरुण कुमार ने बताया कि मुखबिर सूचना मिली कि 20 आरडी JJW व BLM के बीच मे वन विभाग के सफेदे व सीशम के पेड़ो की कटाई कर ओर लकड़ी को गाड़ियों में भर कर अवैध रूप से आगे बेचा जा रहा है. इस पर रेंजर अरुण कुमार मय जाब्ते के साथ रात्रि को 1 बजे के करीब 1365 आरडी पर पहुँचे जहां पर एक ट्रक लकड़ी से भरा आता दिखाई दिया उस ट्रक को रुकवा कर पूछताछ की गई तो ट्रक ड्राइवर द्वार कोई संतोषजनक जवाब नही मिला.

रेंजर ने लकड़ी से भरे ट्रक को अपने कब्जे में लेकर उसका वजन करवाया गया तो ट्रक में 24 टन के माल भरा हुआ था जिसकी कीमत लगभग 5 लाख की बताई गई. ट्रक चालक हनीफ खान पुत्र आमद खान निवासी भागु का गांव को हिरासत लेकर वन विभाग कार्यालय पर लाया गया जहां पर हनीफ खान पर मुकदमा दर्ज कर उचित कार्यवाही की जा रही है.