Heather Streak: जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर हीथ स्ट्रीक का 49 की उम्र में हुआ निधन, कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद हारी जंग

नई दिल्लीः इस समय की बुरी खबर सामने आ रही है. ज़िम्बाब्वे के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर हीथ स्ट्रीक ने 49 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है. जिसको लेकर उनके पारिवार की ओर से खबर की पुष्टि की गयी है. उनकी पत्नी की ओर से एक पोस्ट शेयर कर इस बात की जानकारी दी गय़ी है. 

दरअसल खिलाड़ी लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे इस दौरान पहले भी कई बार उनकी हालत नाजुक बनी और रिकवरी कर ली थी. लेकिन इस बार खिलाड़ी कैंसर के खिलाफ जंग में हार गये और 3 सितंबर 2023 को दम तोड़ दिया. जिसके बारे में उनकी पत्नी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर जानकारी दी है.
 
पत्नी ने शेयर किया भावुक पोस्टः
उन्होंने लिखा कि आज सुबह के शुरुआती घंटों में मेरे जीवन का सबसे बड़ा प्यार और मेरे खूबसूरत बच्चों के पिता, को उनके घर से स्वर्ग की ओर ले जाया गया. वह प्यार और शांति में डूबे हुए थे और पार्क से अकेले नहीं थे. हमारी आत्माएं अनंत काल के लिए एक हो गई हैं स्ट्रीकी. 

इससे पहले भी निधन को लेकर खबर आयी सामनेः
इससे पहले भी उनके निधन को लेकर अफवाह उड़ाई गई थी, जिसपर पूर्व दिग्गज ने खुद गुस्सा जताया था. और खबर को सिरे से नकार दिया गया था. हालांकि उस समय खिलाड़ी की हालात नाजुक बनी और रिकवरी कर ली थी. लेकिन इस बार आयी खबर एक दम सहीं है. खिलाड़ी ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. 

स्ट्रीक ने जिम्बाब्वे के लिए 65 टेस्ट और 189 एकदिवसीय मैच खेले, जिसमें उन्होंने क्रमशः 1990 और 2943 रन बनाए. टेस्ट क्रिकेट में 216 और वनडे में 239 विकेट लेकर वह दोनों ही फॉर्मेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने. उनका मैच बेस्ट 9/72 रहा. वहीं वनडे करियर में हीथ ने 185 पारियों में गेंदबाज़ी करते हुए 29.82 की औसत से 239 विकेट चटकाए, जिसमें उनका बेस्ट 5/32 का रहा.