महाराष्ट्र के ठाणे में बच्चे की बिक्री में संलिप्त गिरोह का पर्दाफाश, एक डॉक्टर समेत 5 गिरफ्तार

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे में पुलिस ने 20 दिन के एक शिशु को कथित रूप से बेचने की कोशिश में लगे पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

ठाणे अपराध शाखा की इकाई-1 के वरिष्ठ निरीक्षक दिलीप पाटिल ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें इस शिशु की मां और 61 वर्षीय एक डॉक्टर भी शामिल हैं. उन्होंने कहा कि हमें सूचना मिली थी कि उल्हासनगर की एक महिला चिकित्सक जरूरतमंद दंपत्तियों को बच्चे/शिशु बेच रही है. हमने एक नकली ग्राहक के माध्यम से इस सूचना की पुष्टि की. इस डॉक्टर ने 17 मई को नकली ग्राहक से कहा कि 20 दिन का एक शिशु है जिसे वह सात लाख रुपये में गोद ले सकता है.

पाटिल ने कहा कि उसे उसके अस्पताल में रकम लेते हुए पकड़ लिया गया. अन्य आरोपियों में नासिक की दो महिलाएं, कर्नाटक के बेलगाम का एक पुरूष और शिशु की मां शामिल हैं. शिशु की मां भी नासिक से ही है. उन्होंने कहा कि उनपर भादंसं , किशोर न्याय(बाल देखभाल एवं संरक्षण) अधिनियम की धाराएं लगायी गयी हैं तथा बच्चे की बिक्री के इस गिरोह एवं आरोपियों की गतिविधियों की जांच की जा रही है. सोर्स- भाषा