Google Pixel Watch 2, 4 अक्टूबर को भारत में होगी लॉन्च, यह हो सकते संभावित स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : गूगल पिक्सेल वॉच आखिरकार भारत आ रही है. कंपनी 4 अक्टूबर को अपनी दूसरी पीढ़ी की स्मार्टवॉच, जिसे गूगल पिक्सेल वॉच 2 कहा जाएगा, पेश करेगी. स्मार्टवॉच नए पिक्सेल 8 और पिक्सेल 8 प्रो स्मार्टफोन के साथ लॉन्च होगी. गूगल ने पहले ही पिक्सेल वॉच 2 के डिज़ाइन का खुलासा कर दिया है. गोल डिस्प्ले और किनारे पर मेटल क्राउन के साथ स्मार्टवॉच पिछले साल के मॉडल के समान दिखती है. इसके अतिरिक्त, स्ट्रैप अटैचमेंट मैकेनिज्म भी वही है, जो कैमरे के लेंस को अपनी जगह पर लगाने के तरीके के समान है. आधिकारिक पोस्टर में एक बेज रंग संस्करण भी दिखाया गया है, हालांकि बेज़ेल्स को चतुराई से छिपाने के लिए डिस्प्ले को काले रंग में टीज़ किया गया है.

यदि हम पिछले साल के विनिर्देशों के अनुसार चलते हैं और समानता की उम्मीद करते हैं, तो पिक्सेल वॉच 2 में पुनर्नवीनीकरण स्टेनलेस स्टील के साथ 41-मिलीमीटर का केस हो सकता है. गूगल के लिए टाइटेनियम केस के साथ प्रयोग करना जल्दबाजी होगी क्योंकि इससे कीमत भी काफी बढ़ जाती है. स्मार्टवॉच में कॉर्निंग गोरिल्ला सुरक्षा के साथ AMOLED डिस्प्ले का उपयोग किया गया है. पिक्सेल वॉच 2 में धूल और पानी प्रतिरोध के लिए IP68 रेटिंग जारी रह सकती है.

पिक्सेल वॉच 2 के संभावित सपेसिफिकेशन: 

किसी भी स्मार्टवॉच को स्वास्थ्य मेट्रिक्स को कुशलतापूर्वक ट्रैक करने के लिए कई सेंसर पैक करने की आवश्यकता होती है, और पिक्सेल वॉच भी अलग नहीं होगी. हम कुछ मानकों की अपेक्षा कर सकते हैं जैसे, SpO2, कदमों की संख्या, हृदय गति, नींद का पता लगाना और तनाव की निगरानी. गूगल सैमसंग के साथ वेयर ओएस के साथ अपने वॉच अनुभव में सुधार कर रहा है. पिक्सेल वॉच 2 भी वेयर ओएस के साथ आएगा, जो संभवतः चौथी पीढ़ी का संस्करण है. गूगल इस साल पिक्सेल वॉच 2 के साथ बेहतर बैटरी बैकअप का दावा कर सकता है. मूल पिक्सेल वॉच को AOD के साथ 24 घंटे तक चलने के लिए कहा गया था. इसमें वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट भी होगा.

पिक्सेल वॉच 2 की कीमत: 

पिछले साल की पिक्सेल वॉच की शुरुआत 350 डॉलर यानी लगभग 30,000 रुपये से हुई थी. भारत में, गूगल स्मार्टवॉच समान रेंज पर शुरू हो सकती है. इसकी कीमत 35,000 रुपये से कम होने की संभावना है. सैमसंग के बेस गैलेक्सी वॉच 6 की भी भारत में कीमत 30,000 रुपये है. पिक्सेल वॉच 5 अक्टूबर को प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगी.