Honda Elevate SUV कल होगी लॉन्च, जानिए स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : होंडा एलिवेट प्रतिस्पर्धा से भरे कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में भारतीय कार बाजार में प्रवेश करने के लिए तैयार है. नई कार कल, 4 सितंबर 2023 को भारत में लॉन्च होने वाली है. कार का अनावरण इस साल की शुरुआत में किया गया था. हालाँकि, कार की कीमतों को गुप्त रखा गया था, जिसका खुलासा कल किया जाएगा. जापानी एसयूवी की बुकिंग जुलाई में ऑनलाइन बुक करने पर 5,000 रुपये की टोकन मनी और किसी भी होंडा डीलर आउटलेट से 21,000 रुपये में शुरू की गई थी. कीमतों की घोषणा के बाद सोमवार से एसयूवी की डिलीवरी शुरू हो जाएगी. 

होंडा एलिवेट एसयूवी आधुनिक डिजाइन के साथ आती है. एसयूवी के सामने के हिस्से में क्रोम से जुड़े चिकने एलईडी हेडलैम्प्स के साथ एक अनूठी ग्रिल है. 17 इंच के अलॉय व्हील के लिए काले फॉग लैंप और बड़े व्हील आर्च से लुक में निखार आता है. इसके अलावा, इसमें 220 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ एक उच्च एसयूवी-स्टाइल वाला रुख मिलता है. यह एसयूवी चार अलग-अलग वेरिएंट्स, एसवी, वी, वीएक्स और जेडएक्स में उपलब्ध होगी. इन वेरिएंट्स में कई रंग मिलेंगे जिनमें फीनिक्स ऑरेंज, लूनर सिल्वर मेटैलिक, प्लैटिनम व्हाइट पर्ल, रेडियंट रेड, ओब्सीडियन ब्लू पर्ल, मेटियोरॉइड ग्रे मेटैलिक और गोल्डन ब्राउन मेटैलिक शामिल हैं. इसके अलावा, ये पेंट स्कीम डुअल-टोन शेड्स में भी उपलब्ध होंगी.

होंडा एलिवेट स्पेसिफिकेशन: 

होंडा एलिवेट 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस है और 7-इंच एचडी कलर टीएफटी ड्राइवर डिस्प्ले भी शामिल है. इसके अलावा, एसयूवी के साथ स्वचालित जलवायु नियंत्रण सहित विभिन्न सुविधाएं प्राप्त होती हैं. होंडा सिटी सेडान को पावर देने वाला 1.5-लीटर DOHC i-VTEC पेट्रोल इंजन एलिवेट एसयूवी के लिए भी उपलब्ध होगा. इंजन का अधिकतम आउटपुट 119 bhp और अधिकतम टॉर्क 145.1 Nm है. इंजन के साथ सीवीटी और छह-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दोनों उपलब्ध हैं. होंडा के मुताबिक, एलिवेट एसयूवी के मैनुअल वर्जन में 15.31 किमी/लीटर और सीवीटी वर्जन में 16.92 किमी/लीटर का माइलेज मिलता है.