Asian Games 2023: एशियन गेम्स रोइंग में भारत ने जीता सिल्वर मेडल, टूर्नामेंट में पांचवा पदक किया अपने नाम

नई दिल्लीः एशियन गेम्स रोइंग में भारत ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए सिल्वर मेड़ल जीत लिया है. अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह ने लाइटवेट मेंस डबल्स की जोड़ी फाइनल में 6ः28 ः18 के समय के साथ दूसरा स्थान प्राप्त किया है. इस तरह भारत सिल्वर मेड़ल जीतने में सफल हुआ. ये भारत का पांचवा मेडल है. 

इसके साथ ही भारत ने रोइंग में दूसरा मेडल अपने नाम किया है. भारत फाइनल में 6ः28 ः18 के समय के साथ दूसरा स्थान पर रहा. चीन ने 6ः23ः16 के समय के साथ रेस में पहला स्थान गोल्ड मेड़ल जीता है. जबकि उज्बेकिस्तान टीम तीसरे स्थान पर रहते हुए कांस्य पदक जीता है. इससे पहले रोइंग में भारत ने दूसरा पदक बाबू लाल यादव और लेख राम ने पुरुष युगल कॉक्सलेस स्पर्धा में कांस्य पदक के रूप में हासिल किया. 

इससे पहले भारत महिला क्रिकेट में मेडल पक्का कर चुका है. भारत ने सेमिफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ 8 विकेट से जीत दर्ज की है. इसके साथ ही टीम ने टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में एंट्री कर ली है. अब सेमीफाइनल का दूसरा मुकाबला पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच आज खेला जाना है. दोनों में से जीतने वाली टीम के साथ 25 सितंबर को भारतीय टीम फाइनल खेलेगी.

वहीं भारत की महिला शूटिंग टीम ने 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में 1886 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रही और सिल्वर मेडल अपने नाम किया. वहीं चीन की टीम ने 1896.6 के स्कोर के साथ खत्म करते हुए गोल्ड मेडल जीता. वहीं इस इवेंट में तीसरे स्थान पर मंगोलिया की टीम 1880 अंकों के साथ रही.