IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की लगातार 9वीं जीत, किशन ने खेली अर्धशतकीय पारी

नई दिल्लीः भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बारबाडोस के केनिंग्सटन ओवल में खेला गया. मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत ने मेजबान टीम के खिलाफ 5 विकेट से मुकाबले को जीत लिया. टीम इंडिया ने 163 गेंद शेष रहते पांच विकेट से मैच को अपने नाम किय़ा. ऐसे में ये वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की लगातार 9वीं जीत हैं. 

टॉस जीतकर पहले भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 114 रन पर ढ़ेर हो गयी. वेस्टइंडीज से मिले 115 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 23वें ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल किया. हालांकि रोहित ने बैटिंग क्रम में खूब बदलाव किए. विराट बल्लेबाजी के लिए नहीं आए तो रोहित ने सात नंबर पर बैटिंग की. ईशान किशन ने सर्वाधिक 52 रन बनाए. मैच में 4 विकेट लेने वाले कुलदीप यादव को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला. 

वेस्टइंडीज की ओपनिंग रही फ्लॉपः
टीम की ओपनिंग कुछ खास नहीं रह सकी. ओपनर काइल मेयर्स तीसरे ही ओवर 9 गेंदों में सिर्फ दो रन बनाकर आउट हो गये. दूसरा विकेट एलिक अथानजे के रूप में गिरा जिन्होंने 18 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 22 रन बनाए. 

इसके बाद शिमरन हेटमायर और विंडीज कप्तान शाई होप टीम की कमान संभालने उतरे लेकिन कुछ खास नहीं कर सके. हेटमायर 11 रन के स्कोर पर बोल्ड हो गये. फिर 114 के कुल स्कोर पर शाई होप 43 पर पवेलियन की ओप लौट गयी.