IPL टीवी दर्शकों की शुरुआती संख्या से आत्मविश्वास मिला- Disney Star

नई दिल्ली: डिज्नी स्टार मौजूदा टाटा आईपीएल 2023 में विज्ञापनों के लिए लगातार अनुबंध कर रही है. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि डिजिटल प्रसारण अधिकार रखने वाले जियो सिनेमा से मिल रहीं चुनौतियों के बावजूद डिज्नी स्टार अपने टीवी मंच पर टी-20 लीग की शुरुआती दर्शक संख्या (व्युअरशिप) देखकर आत्मविश्वास से भरपूर है.

डिज्नी स्टार के पास टाटा आईपीएल के लिए रैखिक प्रसारण अधिकार हैं. कंपनी ने अभी तक 13 प्रायोजकों- ड्रीम 11, एशियन पेंट्स, थम्स अप, एयरटेल, केडबरी, माउंटेन ड्यू, पारले बिस्किट्स, कमला पसंद, रुपे, ब्रिटानिया, टाटा न्यू, जिंदर पैंथर टीएमटी रिबार्स और एलआईसी से अनुबंध किया है.

आईपीएल को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता:
डिज्नी स्टार के खेल विभाग के प्रमुख संजोग गुप्ता के अनुसार, उद्घाटन मैच में प्रसारक ने टीवी पर कुल 8.7 अरब मिनट की खपत की, जो ‘बार्क’ इंडिया के आंकड़ों के अनुसार पिछले साल से 47 प्रतिशत ज्यादा और अभी तक का सर्वाधिक (कोविड महामारी के बीच खेले गए आईपीएल संस्करणों के अतिरिक्त) है. उन्होंने कहा कि ‘आईपीएल में रुचि विभिन्न श्रेणियों में ऊंची बनी हुई है. आईपीएल को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता.

शुरुआती चरण में कोई राय बनाना मुश्किल: 
उन्होंने कहा कि मौसम आधारित उत्पादों के ब्रांडों से भी अनुबंध किया गया है. इस बार प्रायोजक फैंटेसी गेमिंग, पेय निर्माता, दूरसंचार, दैनिक उपयोग की घरेलू वस्तुओं (एफएमसीजी), फिनटेक, बीमा, ऑटो, ऑनलाइन डिलीवरी, उपभोक्ता टिकाऊ वस्तुओं और यात्रा जैसे विभिन्न क्षेत्रों से आए हैं. आईपीएल के मौजूदा सत्र में राजस्व वृद्धि के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि विज्ञापनकर्ता अभी भी आ रहे हैं और इस शुरुआती चरण में कोई राय बनाना मुश्किल है. सोर्स-भाषा