जयशंकर ने कहा 'नया संसद भवन राष्ट्रीय विकास के प्रति प्रधानमंत्री मोदी की प्रतिबद्धता का प्रतीक'

नई दिल्ली : विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शुक्रवार को कहा कि नया संसद भवन राष्ट्रीय विकास के प्रति प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दृढ़ प्रतिबद्धता का प्रतीक है. जयशंकर ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 'संपर्क से समर्थन' अभियान के तहत नयी दिल्ली क्षेत्र में चिकित्सकों, सरकारी कर्मचारियों, सामाजिक संगठनों के सदस्यों और युवाओं सहित नागरिकों के साथ चर्चा के दौरान यह बात कही.

जयशंकर ने दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के छात्रों की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि युवाओं को भारत की प्रगति की गाथा में महत्वपूर्ण योगदान देना होगा, उन्हें देश के आर्थिक विकास में भाग लेना होगा और राजनीति में स्वच्छ बदलाव लाने में सहयोग करना होगा. पिछले नौ साल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार की उपलब्धियों के बारे में जन जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से भाजपा द्वारा राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू किया गया है. जयशंकर ने नव-निर्मित संसद भवन और पुनर्विकसित प्रगति मैदान का उल्लेख करते हुए कहा कि दोनों ही राष्ट्रीय विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दृढ़ प्रतिबद्धता के प्रतीक हैं. 

विदेश मंत्री ने सर्वोदय एन्क्लेव में प्रसिद्ध हृदय रोग विशेषज्ञ विवेक कुमार द्वारा आयोजित एक बैठक में नयी दिल्ली की प्रतिष्ठित हस्तियों के साथ सरकार की उपलब्धियों पर चर्चा की. उन्होंने जनपथ इलाके में एक अन्य संवाद में आर्ट ऑफ लिविंग के सदस्यों से बातचीत की और समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचकर सहयोग का आह्वान किया. जयशंकर ने देर शाम सरोजिनी नगर में श्री विनायक मंदिर में दर्शन करने के बाद दक्षिण भारत के दिल्ली निवासियों के एक समूह के साथ बातचीत की. सोर्स भाषा