चूरू में ACB की कार्रवाई, जोधपुर डिस्कॉम का सहायक प्रथम देवेन्द्र सिंह 8 हजार रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप

चूरू: चूरू में डिस्कॉम सहायक अभियंता ग्रामीण दफ्तर में एसीबी ने कार्रवाई करते हुए विद्युत विभाग के सहायक प्रथम देवेंद्र सिंह को ₹8000 की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है. यह रिश्वत राशि अघरेलू विद्युत कनेक्शन जारी करने की एवज में मांगी गई थी.

एसीबी डीएसपी शब्बीर खान ने बताया कि परिवादी के घर पर अघरेलू सेवा विद्युत कनेक्शन जो कार्यालय सहायक अभियन्ता जोधपुर डिस्कॉम उपखण्ड ग्रामीण चूरू में विचाराधीन है, उक्त विद्युत कनेक्शन के लिए राशि का मांग पत्र जारी करवाकर विद्युत कनेक्शन करवाने की एवज में परिवादी से आठ हजार रुपए रिश्वत की मांग की थी.

परिवादी द्वारा कुछ रुपए कम करने की कहने पर 500 रुपए कम करने का कहते हुए  7,500 रुपए रिश्वत के परिवादी से प्राप्त कर अपनी पैंट की जेब में रख लिए, जिस पर देवेन्द्र सिंह सहायक - को रंगे हाथों दबोचा. रिश्वत की राशि 7500 रुपए उसकी पेट की जेब से बरामद कर और 500 रुपए परिवादी द्वारा पेश करने पर जब्त की गई. एसीबी ने देवेन्द्र सिंह पुत्र स्व. इन्द्र सिंह जाति राजपूत 30 वर्ष निवासी घँटेल पुलिस थाना सदर चूरु हाल सहायक प्रथम कार्यालय सहायक अभियन्ता, जोधपुर डिस्कॉम उपखण्ड ग्रामीण से गिरफ्तार कर गया है.