VIDEO: मंत्रिमंडल विस्तार पर बोले जोशी और राठौड़, जल्द हो सकती है मंत्रिमंडल गठन की घोषणा, देखिए ये खास रिपोर्ट

जयपुर: मंत्रिमंडल विस्तार बीजेपी के अंदर काउंटडाउन तो है लेकिन अधिकृत घोषणा का इंतजार है. उधर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने इस बारे ने बयान दिए है .राठौड़ ने  कहा कि-'मंत्रिमंडल की प्रसव पीड़ा अब समाप्ति की ओर है,'. 'जल्द हो सकती मंत्रिमंडल गठन की घोषणा' बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा सीएम जल्द निर्णय लेंगे.

भजन लाल शर्मा सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार कब होगा इसे लेकर अंदरूनी कवायद जारी है .सियासी हलकों में यक्ष प्रश्न गूंज रहा कब होगा कब बनेंगे नए मंत्री..बीजेपी के बड़े नेता और पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने मंत्रिमंडल की प्रसव पीड़ा अब समाप्ति की ओर है,' 'जल्द हो सकती मंत्रिमंडल गठन की घोषणा. राठौड़ ने कहा कि 4 साल तक विस्तार होते रहते हैं' .. 'मंत्री बनाना मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार हैं ' 'कांग्रेस को मंत्रिमंडल पर सवाल उठाने का अधिकार नहीं' 'पूर्ववर्ती सरकार 5 साल फोन टेप करती रही. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने भी जल्द घोषणा की बात कही और कांग्रेस पर प्रहार कर डाले. कह दिया कि कांग्रेस सरकार तो कई दिन बाड़े में रही थी.

बहरहाल मंत्रिमंडल विस्तार के साथ ये भी चर्चा है कि सत्ता पक्ष में संसदीय कार्य मंत्रालय कौन देखेगा. विधानसभा में फ्लोर मैनेजमेंट का जिम्मा इन्ही के पास होता है ,सदन में सीएम के सेनापति की भूमिका संसदीय कार्य मंत्री निभाता है. पिछली वसुंधरा सरकार में फ्लोर संभालने का जिम्मा राजेंद्र राठौड़ ने संभाला..अब ये भी यक्ष प्रश्न है कैसे पूरी होगी राजेंद्र राठौड़ की कमी ? विधानसभा में अपने दल के फ्लोर मैनेजमेंट को देखते आए राठौड़ वो भी तकरीबन 3 दशक से अधिक समय से . चाहे बीजेपी पक्ष में रही हो या विपक्ष में बड़ा सवाल आखिर कौन लेगा सदन के अंदर अब राजेंद्र राठौड़ की जगह ? राठौड़ की तरह संसदीय फ्लोर संभालने में फिलहाल कोई अन्य अभ्यस्त नहीं ! बीजेपी की हर सरकार में संसदीय कार्य का जिम्मा राठौड़ ने संभाला उधर कांग्रेस विपक्ष में बेहद मजबूत नजर आ रही. शांति धारीवाल, गोविंद डोटासरा, रतन देवासी सरीखे कांग्रेस के दक्ष संभालेंगे विपक्षी फ्लोर सदन में पूरा समय देने वाले राठौड़ की कमी सत्ता पक्ष में साफ नजर आ रही .. सत्ता पक्ष में राठौड़ सरीखे मजबूत सेनापति की खोज जारी जो विधानसभा के अंदर फ्लोर मैनेजमेंट में माहिर हो.