Rajasthan: जैसलमेर में देर रात तक धड़ल्ले बिक रही शराब, आस-पास के लोग होते हैं परेशान

जैसलमेर: जैसलमेर में इन दिनों शराब की दुकानों पर रात भर खुलेआम धड़ल्ले से शराब बेची जा रही है. 8 बजे के बाद शटर बंद होने के बाद भी खिड़की से शराब बेचने का खेल जारी है. जैसलमेर के कई इलाकों में यही हालात देखने को मिल रहे हैं. 

हालांकि सरकार के तरफ से रात 8 बजे के बाद शराब की दुकानों को बंद करने का आदेश है मगर जैसलमेर में ये आदेश कहीं नजर नहीं आ रहा है. हालांकि जैसलमेर के नवनियुक्त एसपी विकास सांगवान ने आते ही शराब की दुकानों पर कार्रवाई कर 8 बजे के बाद शराब बेचने वालों पर नकेल कसने का काम किया है, मगर आबकारी विभाग अभी तक मौन है. ऐसा नहीं है कि आबकारी को इसकी जानकारी नहीं है, मगर जानकारी के बावजूद भी ऐसा लग रहा है. जैसे विभाग ने अपनी तरफ से शराब दुकानदारों को मौन स्वीकृति दी हुई है. 

इसके साथ ही शराब के गोदामों में भी शराब बेचने का धंधा धड़ल्ले से चल रहा है. शिकायत होने के बाद भी आबकारी विभाग कार्रवाई नहीं कर रहा है. शहर के मलका प्रोल इलाके से लेकर हनुमान चौराहा, पंचायत समिति सम के आगे, एयरफोर्स सर्किल से लेकर गांधी कॉलोनी के इलाके तक रात 8 बजे के बाद भी खुलेआम शराब बिकती है. शराब दुकानदार रात 8 बजे के बाद दुकान का शटर गिराकर शटर के नीचे बनी एक छोटी सी खिड़की से शराब का धंधा धडल्ले से करते हैं. 

ऐसे में आस पास के लोगों का रात को वहां से निकलना मुश्किल हो गया है. देर रात शराब की दुकानों पर शराब बिकने से शराबी रात भर वहीं मंडराते हैं जिससे खास तौर से महिलाओं का वहां से गुजरना मुश्किल हो जाता है. जैसलमेर के नवनियुक्त एसपी विकास सांगवान ने आते ही सबसे पहले 8 बजे के बाद अवैध रूप से शराब बेच रहे दुकानदार पर लगाम कसनी शुरू की. एसपी ने शराब दुकानदारों के सेल्समैन पर कई बार दबिश देकर गिरफ्तार करने की भी कार्रवाई की. मगर इसके बावजूद भी शराब दुकानदारों में कोई भय नजर नहीं आता है. 

एसपी जैसलमेर विकास सांगवान का कहना है कि हमारी टीम लगातार 8 बजे के बाद शराब बेच रहे दुकानदारों पर कार्रवाई कर रही है. जैसे ही सूचना मिलती है टीम अलर्ट होकर मौके पर जाती है. एसपी सांगवान ने बताया कि हम लगातार कार्रवाई कर रहे हैं और आगे भी ये कार्रवाई लगातार जारी रहेगी.