Pratapgarh News: शॉर्ट सर्किट के कारण कपड़ों की दुकान में लगी भीषण आग, लाखों का हुआ नुकसान

प्रतापगढ़: प्रतापगढ़ में आज एक रेडीमेड कपड़ों की दुकान में आग लगने से लाखों रुपए का कपड़ा और फर्नीचर जलकर राख हो गया. दुकान के पास गलियारे में खड़ी एक एक्टिवा और इलेक्ट्रिक व्हीकल भी जलकर राख हो गया. पुलिस कर्मियों और दमकल कर्मियों ने 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है.

दरअसल आज तड़के 4 बजे शहर के महल दरवाजा मैं अशोक कंकरेचा के मकान के नीचे मार्केट में रखें दो पहिया वाहनों मैं अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया.  जैसे तैसे दोनों वाहनों की आग बुझाई गई लेकिन पास ही स्थित पालीवाल ड्रेसेस रेडीमेड कपड़ों की दुकान से धुंआ निकलता दिखाई दिया. पास ही गश्त कर रहे पुलिस जवान तत्काल मौके पर पहुंचे और जैसे तैसे दुकान का शटर खोला तो आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी.  

लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी. फायर स्टेशन इंचार्ज सावन चनाल के नेतृत्व में फायरकर्मी तत्काल मौके पर पहुंचे और विद्युत आपूर्ति बंद करवाई. यहां पर 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस कर्मियों और दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया. इस दौरान दुकान में रखा फर्नीचर और कपड़ा पूरी तरह से जल गया. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि पुलिस के जवान यदि तत्परता नहीं दिखाते तो हादसा और बड़ा हो सकता था. 

आग जिस प्रकार से विकराल रूप धारण कर रही थी आसपास की दुकाने और रिहायशी मकान भी इसकी चपेट में आ सकते थे. आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है. आग बुझाने के दौरान एक दमकलकर्मी सौभागमल मीणा भी जख्मी हो गया. सूचना पर पुलिस उप अधीक्षक बलजीत सिंह और कोतवाली थाना प्रभारी मिश्रीलाल चौहान भी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया.