PM नरेंद्र मोदी का अयोध्या दौरा आज, शहर को देंगे 16 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट की सौगात

नई दिल्लीः अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अयोध्या दौरे पर आ रहे हैं. जिससे पहले पीएम मोदी ने X पर ट्विट करते हुए कहा कि, 'भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या में विश्वस्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास, कनेक्टिविटी में सुधार और यहां की समृद्ध विरासत के संरक्षण के लिए हमारी सरकार कृतसंकल्प है. 

इसी दिशा में कल नवनिर्मित एयरपोर्ट और पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करूंगा. इसके साथ ही कई और विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास का भी सौभाग्य मिलेगा, जिनसे अयोध्या और यूपी सहित देश के कई क्षेत्रों के मेरे परिवारजनों का जीवन आसान होगा.

गौरतलब है कि पीएम मोदी आज सुबह 10:50 बजे एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीएम मोदी का स्वागत करेंगे. इसके बाद मोदी सड़क मार्ग से अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन के लिए रवाना होंगे. पीएम मोदी अयोध्या धाम तक 15 किमी लंबा रोड शो करेंगे. 

एयरपोर्ट के गेट नंबर तीन से निकलकर NH-27, धर्मपथ और रामपथ पर रोड शो करते हुए सुबह 11:30 बजे रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे. इस दौरान जगह-जगह नागरिक,साधु-संत,वेदपाठी बटुकों की ओर से मोदी का स्वागत किया जाएगा. कई स्थानों पर कलाकार नृत्य और गायन भी प्रस्तुत करेंगे. 

पीएम मोदी रेलवे स्टेशन पर नए भवन का लोकार्पण करने के साथ 6 वंदे भारत व 2 अमृत भारत समेत 8 ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे. एयरपोर्ट का निरीक्षण करने के बाद मोदी 1 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे. करीब 16 हजार करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे. जनसभा के बाद दोपहर 2 बजे पीएम मोदी दिल्ली के लिए रवाना होंगे.