One Electric बनी भारत की पहली अफ्रीका में उत्पादन करने वाली कंपनी

नई दिल्ली : वन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल्स ने आज घोषणा की, कि कंपनी ने अफ्रीका में स्थानीय स्तर पर अपनी प्रमुख इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल "KRIDN" का निर्माण शुरू कर दिया है. कंपनी ने स्थानीय स्तर पर स्थापित वाहन विनिर्माण इकाई के साथ एक संयुक्त उद्यम में प्रवेश किया है. वन इलेक्ट्रिक ने अपनी मोटरसाइकिलों की असेंबली के लिए संपूर्ण घटक, प्रौद्योगिकी की जानकारी प्रदान की है.

वन इलेक्ट्रिक के सीईओ गौरव उप्पल ने कहा कि, "हमारे इंजीनियर हमारे उच्च गुणवत्ता मानकों को सुनिश्चित करने के लिए केन्या में हमारी मोटरसाइकिलों के प्रशिक्षण और उत्पादन की देखरेख कर रहे हैं. हम एक बहुत ही अनुभवी और तकनीकी रूप से मजबूत कंपनी के साथ साझेदारी करने के लिए भाग्यशाली हैं, और ट्रैक पर हैं." पहले उत्पादन बैच को 2 सप्ताह के भीतर पूरा करने के लिए. यह अफ्रीका और एशिया भर में कई विनिर्माण स्थानों के हमारे दृष्टिकोण के अनुरूप है, ताकि हमारी त्वरित पैमाने पर क्षमता सुनिश्चित हो सके, उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद प्रदान किए जा सकें और बिक्री के बाद सेवा भी स्थानीयकृत हो सके. हमारा दूसरा स्थान मध्य अफ़्रीका में 60 दिनों के भीतर चालू हो जाएगा."

अफ्रीका में संचालन के लिए हो सकता सबसे उपयुक्त मॉडल: 

अभिजीत शाह, कंपनी के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर ने कहा कि, "भारत से उच्च निर्यात में योगदान देने के साथ-साथ, उत्पादन का स्थानीयकरण स्थानीय विनिर्माण, रोजगार सृजन और अर्थव्यवस्था में भी योगदान देता है. यह पूरे पारिस्थितिकी तंत्र के लिए एक जीत की स्थिति बनाता है. इसके अलावा यह एक मजबूत ब्रांड बनाता है जो एक साधारण बिक्री मॉडल के बजाय पारस्परिक सफलता को अपने लक्ष्य के रूप में स्थापित करता है. यह प्रणाली जहां सभी संबंधित पक्षों को लाभ होता है, अफ्रीका में संचालन के लिए सबसे उपयुक्त मॉडल हो सकता है." अफ्रीका में एकीकरण के बाद, कंपनी पहले से ही दक्षिण अमेरिका और दक्षिण पूर्व एशिया जैसे अन्य बाजारों में विस्तार करने के लिए विचार कर रही है.