वर्ल्ड कप के लिए भारत आयेगी पाकिस्तान टीम, सरकार ने जांच के बाद दी परमिशन

नई दिल्लीः 5 अक्टूबर से भारत में आईसीसी वर्ल्ड कप खेला जाना हैं. इसी बीच पाकिस्तान के खेमे से निकलकर बड़ी खबर आ रही हैं. पड़ोसी मुल्क ने फैसला लेते हुए विश्न कप में भारत आने पर सहमति बना ली हैं. ऐसे में पाकिस्तानी सरकार ने कहा कि हम राजनीति के साथ खेल को मिलाना नहीं चाहते हैं. इस वजह से हमने वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम भेजने का फैसला किया है. जिसका आयोजन भारतीय सरजमीं पर होना है.

पाकिस्तान की सरकार ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम भारत भेजने के फैसले पर कहा कि हमने हमेशा खेल और राजनीति को अलग-अलग रखा है. हम नहीं चाहते कि भारत के साथ हमारे राजनीतिक रिश्तों से खेल पर कोई असर हो. साथ ही कहा कि हमारा फैसला जिम्मेदाराना और सकारात्मक है जबकि भारत अपने फैसले पर कायम है. भारत को एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान आना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं किया. हालांकि, पाकिस्तानी सरकार ने भारत में अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा इंतजामों के मद्देनजर चिंता जरूर जाहिर की.

भारत में अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा के मद्देनजर चिंतित- पाकिस्तान
पाकिस्तानी सरकार ने कहा कि हम भारत में अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा के मद्देनजर चिंतित हैं. इस बारें में हमने आईसीसी को अपनी चिंताओं से अवगत करा दिया है. साथ ही इस मसले पर भारतीय संबंधित ऑथोरिटी से भी हमारी बात हुई. लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि भारत में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को पूरी सुरक्षा व्यवस्था मिलेगी. 

गौरतलब है कि भारतीय सरजमीं पर वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन होना है. इस टूर्नामेंट का पहला मैच 5 अक्टूबर को खेला जाएगा. जबकि फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं, भारत और पाकिस्तान की टीमें 14 नवंबर को नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होगी