Rajasthan: प्रतापगढ़ में पुलिस का ऑपरेशन वज्र, 163 अपराधियों को किया गया गिरफ्तार

प्रतापगढ़: प्रतापगढ़ जिले में एसपी अमित कुमार के निर्देशन में पुलिस की ओर से चलाए जा रहे वज्र अभियान के तहत पुलिस द्वारा एक साथ कार्रवाई की गई. इस दौरान 125 स्थानों पर दबिश देकर विभिन्न मामलों में 163 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. कार्रवाई के लिए 45 टीमों का गठन किया गया था जिसमें पुलिस के 189 अधिकारी और जवान शामिल थे. वहीं पांच वाहनों को भी जब्त किया गया है.

पुलिस अधीक्षक अमितकुमार ने बताया कि डीजीपी उमेश मिश्रा एवं एडीजी क्राइम दिनेश एमएन के निर्देश एवं महानिरीक्षक पुलिस एस. परिमला रेंज बांसवाड़ा के आदेश पर कार्रवाई की गई. इसके तहत जिले के सभी वृत्ताधिकारियों द्वारा अपने-अपने थाना सर्कल में सभी हिस्ट्रीशीटर अपराधी और उनके सहयोगी, सक्रिय हार्डकोर और उनकी गैंग के सदस्यों, पिछले 4-5 वर्ष में फायर आम्र्स का उपयोग करते हुए अपराध करने वालों के खिलाफ धरपकड़ अभियान चलाया गया. 

इसके तहत अवैध मादक पदार्थों के तस्करी, अवैध फायर आम्र्स, अवैध गतिविधियों में लिप्त व्यक्तियों, हार्डकोर, एच.एस एवं अन्य प्रकरणों मे वांछित की गिरफ्तारी के लिए अलसुबह दबिश दी गई. इसके लिए जिले में 45 टीमों का गठन किया गया. जिसमें कुल 189 पुलिस अधिकारी, कर्मचारियों का जाब्ता लगाया गया. टीमों की ओर से अलग-अलग 125 जगहों पर दबिश दी गई. जिसमें 163 लोगों को गिरफ्तार किया गया. 

जिसमें 2 स्थाई वारन्टी, 25 हिस्ट्रीशिटर, हार्डकोर, 5 एनडीपीएस एक्ट, आम्र्स एक्ट, आबकारी एक्ट, मत्स्य एक्ट में वांछित, 2 जघन्य अपराध में वांछित, 3 सामान्य प्रकरणों में वांछित, 31 अन्य प्रकरणों में वांछित, 151 सीआरपीसी में 95 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया. इस प्रकार से कुल 163 व्यक्तियो को गिरफ्तार किया गया. इसके साथ ही 4 मोटरसाइकिल और एक लक्जरी कार को एमवी एक्ट में जब्त किया गया.