VIDEO: भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर गोविंद सिंह डोटासरा और अल्का लाम्बा की प्रेस वार्ता, राहुल गांधी 14 जनवरी से शुरू करेंगे यात्रा

जयपुर: PCC चीफ गोविंद डोटासरा और अल्का लाम्बा की प्रेस कॉन्फ्रेंस की. राहुल गांधी की भारत जोड़ो 'न्याय यात्रा' के मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. कांग्रेस नेताओं ने यात्रा की बुकलेट की लॉन्चिंग की. राहुल गांधी 14 जनवरी से यात्रा शुरू करेंगे. लाम्बा ने कहा कि केंद्र पिछले 10 साल अन्याय कर रहा है. 4 करोड़ युवा रोजगार की तलाश में है. महंगाई देश का बड़ा मुद्दा है.MSP में कानून की मांग थी, क्या हुआ? देश में हर घण्टे में एक किसान आत्महत्या करता है. हमारी मांग जातिगत जनगणना की है.

अल्का लाम्बा ने केंद्र सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि न्याय यात्रा न्याय का हक मिल जाने तक होगी. कांग्रेस की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना रद्द होगी. यात्रा में शामिल होने वालों को न्याय योद्धा कहा जाएगा. लाम्बा ने कहा कि यह गैर राजनीतिक यात्रा होगी. राममंदिर को लेकर अलका लांबा का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि शंकराचार्य कार्यक्रम में नहीं जा रहे तो क्या यह अधर्म है?

अधूरे मन्दिर में प्राण प्रतिष्ठा करके भाजपा अधर्म कर रही है. जब भगवान राम बुलाएंगे तब हम जाएंगे. भाजपा श्रीराम का राजनीतिकरण कर रही. राजनीति का धर्म होना चाहिए, धर्म पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की अपनी लाइन है, नेता का अपना व्यक्तिगत फैसला होता है. कांग्रेस नेता अलका लांबा ने कहा कि राहुल की यात्रा राजनीतिक नहीं है. लोकसभा चुनाव में फायदे नुकसान से जोड़कर न देखा जाए. छत्तीसगढ़, मप्र व राजस्थान में हम हारे नहीं, हमारी भूमिका बदल गई.