राजस्थान कांग्रेस ने अडाणी के मुद्दे पर जयपुर में किया प्रदर्शन

जयपुर: कांग्रेस की राजस्थान इकाई के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि अगर वे गौतम अडाणी जैसे उद्योगपतियों से छुटकारा चाहते हैं तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘हाराए’. रंधावा , अडाणी समूह पर अमेरिकी कंपनी हिंडनबर्ग द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) गठित करने की मांग केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार द्वारा स्वीकार नहीं किए जाने के खिलाफ जयपुर में आयोजित विरोध प्रदर्शन को संबोधित कर रहे थे. 

उन्होंने कहा कि मोदी देश को नष्ट कर रहे हैं और भाजपा व केंद्र की सरकार देश को बेच रही है. हमारी लड़ाई आडाणी के साथ नहीं है बल्कि सीधे भाजपा के खिलाफ है. रंधावा ने कहा, ‘‘ सभी अडाणी के बारे में बात कर रहे हैं जबकि उन्हें मोदी के बारे में बात करनी चाहिए. अडाणी को हटाने लिए उनकी (मोदी) हार जरूरी है. उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने सोमवार को अडाणी-हिंडनबर्ग मुद्दे पर देशभर में विरोध प्रदर्शन किए. जयपुर के सिविल लाइंस गेट पर कांग्रेस पार्टी की ओर से आयोजित विरोध प्रदर्शन में राजस्थान मंत्रिपरिषद के सदस्यों, विधायकों, नेताओं के साथ साथ कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया. रंधावा ने आरोप लगाया,‘‘ प्रधानमंत्री मोदी अडाणी के रूप में ईस्ट इंडिया कंपनी लेकर आए हैं. अडाणी जैसे कारोबारी देश की नीति तय कर रहे हैं न कि प्रधानमंत्री. हिंडनबर्ग रिसर्च ने अडाणी समूह पर लेनदेन में फर्जीवाड़ा करने और शेयर की कीमतों में छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है. हालांकि, अडाणी समूह ने इन आरोपों से इनकार किया है.

कांग्रेस और कुछ अन्य विपक्षी पार्टियां अडाणी मामले की जांच के लिए जेपीसी गठित करने की मांग कर रही हैं. रंधावा ने पार्टी की महिला कार्यकर्ताओं से भी कांग्रेस को मजबूती के लिए काम करने की अपील की. उन्होंने कहा, ‘‘ हमें कांग्रेस के लिए काम करना है, हमें किसी व्यक्ति के लिए काम नहीं करना है. कांग्रेस किसी के नाम से संचालित नहीं होती. उन्होंने वर्ष 2019 में पुलवामा में आतंकवादी हमले की जांच कराने की मांग करते हुए कहा कि ‘‘ आज तक पता नहीं चला कि कैसे जवानों की शहादत हुई. इससे पूर्व प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए कहा कि एक व्यक्ति विशेष द्वारा अपने राजनीतिक फायदे के लिये.. अपनी चुनावी फंडिग के लिये देश के लोगो के साथ धोखा किया गया है. सोर्स- भाषा