Pratapgarh News: फर्जी शादियां करवाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, नकली दुल्हन सहित चार आरोपी गिरफ्तार; पढ़ें- पूरी कहानी

प्रतापगढ़: जिले की कोतवाली थाना पुलिस ने फर्जी शादियां करवाने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए नकली दुल्हन सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पूछताछ में सामने आया कि मध्य प्रदेश के इस गिरोह ने शादियों के नाम पर झांसा देकर कई लोगों से रुपए ठगे हैं. 

कोतवाली थाना अधिकारी भगवान लाल मेघवाल ने बताया कि अमलावद निवासी गोपाल जोशी ने बीती 12 सितंबर को प्रकरण दर्ज करवाया कि उसके भाई राकेश के रिश्ते के लिए वह मध्य प्रदेश के धामनोद निवासी कैलाश बैरागी के यहां पर  20 दिन पूर्व 22 अगस्त को गए थे. वह उन्हें वहां से धार ले गया जहां पर खरगोन निवासी दुर्गा डावर नाम की लड़की उन्हें बताई गई. 

 

इस दौरान दुल्हन पक्ष की ओर से धार निवासी पुष्पा पाटीदार, बड़वानी निवासी नीरज भील, सहित चार-पांच व्यक्ति और मौजूद थे. वहां पर लड़की पसंद आने पर राकेश का दुर्गा से रिश्ता तय कर दिया गया. उसके बाद 2 सितंबर को रतलाम में दोनों की शादी के कागजात तैयार किए गए और उन्हें नोटरी करवाते हुए शादी करवाई गई.

दुर्गा उसे चकमा देकर फरार हो गई:
इसके बदले में कैलाश के कहने पर उन्होंने 2 लाख 20 हजार रुपए नीरज व पुष्पा पाटीदार को दिए और दुर्गा को प्रतापगढ़ लेकर आ गए. 5 सितंबर को राकेश दुर्गा को लेकर होरी हनुमान जी दर्शन करने के लिए गया. जहां पर दुर्गा उसे चकमा देकर फरार हो गई. इस विषय में जब दुर्गा के परिवार वालों और परिचितों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि हम उसे भेजते हैं.

कई लोगों को अपने साथियों के साथ मिलकर चूना लगा चुकी:
जब जांच की तो पता चला कि दुर्गा का आधार कार्ड फर्जी है और कई लोगों को अपने साथियों के साथ मिलकर चूना लगा चुकी है. पुलिस ने प्रकरण में जांच के बाद आज नकली दुल्हन दुर्गा डावर, कैलाश बैरागी, पुष्पा पाटीदार और नीरज भील को गिरफ्तार कर लिया, पूछताछ में सभी ने फर्जी शादी करवाना और उसके बदले में रुपए लेना कबूल किया. पुलिस पूछताछ में और भी कई मामलों का खुलासा हुआ है.