Reliance Retail ट्रेंड्स स्टोर्स को दे रहा नया रूप, शामिल होंगी नए जमाने की तकनीक-सक्षम सुविधाऐं

नई दिल्ली : रिलायंस रिटेल ने कहा कि वह युवा पीढ़ी के ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए सेल्फ-चेकआउट काउंटर से लेकर इलेक्ट्रॉनिक शेल्फ लेबल तक समकालीन और तकनीक-सक्षम सुविधाओं को जोड़कर देश भर में ट्रेंड्स फैशन स्टोर्स को नया रूप दे रही है. रिलायंस रिटेल एक नई ब्रांड पहचान के साथ पूरे भारत में लगभग 150 ट्रेंड्स स्टोर्स का नवीनीकरण कर रहा है. रिटेलर ने कहा कि स्टोर के बाहरी हिस्से से लेकर फिक्स्चर, लाइटिंग, छत और फर्श तक एक नया रूप होगा, जो खरीदारों के लिए और अधिक आकर्षक होगा.

ट्रेंड्स, एक किफायती फैशन और लाइफस्टाइल रिटेलर, जो पूरे भारत में 1,100 से अधिक कस्बों और शहरों में 2,300 से अधिक स्टोर संचालित करता है, ने सूरत में एक नई ब्रांड पहचान के साथ अपना पहला ऐसा स्टोर खोला है और जल्द ही कई और स्टोर खोलने की तैयारी में है.

उपभोक्ता कर रहे अनोखे अनुभव की मांग: 

अब भविष्य में रिलायंस रिटेल द्वारा खोले जाने वाले सभी नए ट्रेंड्स स्टोर नए प्रारूप पर आधारित होंगे, जिसमें शहर की पहचान दिखाने के लिए स्थानीय कारीगरों के लिए एक समर्पित स्थान भी हो सकता है. रिलायंस फैशन एंड लाइफस्टाइल के अध्यक्ष और सीईओ अखिलेश प्रसाद ने कहा कि आजकल उपभोक्ता ताजा और अनोखे अनुभव की मांग कर रहे हैं.

नए स्टोर में कई नई आधुनिक सुविधाएं शामिल: 

प्रसाद ने बताया कि वीआईपी रोड, सूरत में खोले गए हमारे नवीनतम ट्रेंड्स स्टोर में, हमने सेल्फ-चेकआउट, इलेक्ट्रॉनिक शेल्फ लेबल, आरएफआईडी-सक्षमता और दो तरफा कैश टिल के रूप में कई नए युग के तकनीकी हस्तक्षेपों को शामिल करके एक बिल्कुल नई खुदरा पहचान पेश की है. उन्होंने कहा, इसके अलावा, बिक्री और उत्पाद प्रदर्शन के लिए कई वैश्विक सर्वोत्तम प्रथाओं को भी अपनाया गया है, जिससे उत्पाद की त्वरित खोज हो रही है.

यह ब्रांड है रिलायंस रिटेल में शामिल: 

रिलायंस रिटेल की परिधान बिक्री में ट्रेंड्स की बड़ी हिस्सेदारी है. यह 4,000 से अधिक फैशन और परिधान स्टोर संचालित करता है, जिसमें ट्रेंड्स, सेंट्रो, एज़ोर्ट और फैशन फैक्ट्री जैसे ब्रांड शामिल हैं. प्रसाद ने कहा कि शहरी वर्गों में ब्रांड की व्यापक अपील को देखते हुए, नई अवधारणा गर्मजोशीपूर्ण और समावेशी बनी हुई है. उन्होंने आगे कहा कि​ हमारे पास अपने स्टोर में समर्पित जगह है जहां स्थानीय कलाकारों को शहर की पहचान को उनके सबसे अनोखे/कलात्मक तरीकों से व्यक्त करने के लिए आमंत्रित किया जाता है. शुरुआत सूरत स्टोर से की गई है जहां शहर के क्षितिज को थ्रेड वर्क के साथ दर्शाया गया है.

नई अवधारणा अंतरराष्ट्रीय इनोवेशन स्टूडियो द्वारा की गई डिजाइन: 

नई अवधारणा एक अंतरराष्ट्रीय इनोवेशन स्टूडियो द्वारा डिजाइन की गई है. पिछले सप्ताह अपने तिमाही नतीजों में रिलायंस ने कहा कि उसके खुदरा कारोबार में प्रीमियमीकरण की ओर रुझान देखा जा रहा है, जहां लोग परिधान और जूते जैसी वस्तुओं पर अधिक खर्च कर रहे हैं. फैशन और जीवनशैली पर, परिधान और जूते के लिए हमारे स्टोर व्यवसाय में, हमने इन-स्टोर ट्रैफ़िक में उल्लेखनीय वृद्धि के साथ-साथ औसत बिल मूल्यों में भी वृद्धि देखी है क्योंकि हम लोगों को अधिक आइटम खरीदने के साथ-साथ प्रीमियमीकरण की ओर रुझान देखते हैं जहां लोग अधिक खर्च कर रहे हैं कि रिलायंस रिटेल सीएफओ और कॉर्पोरेट डेवलपमेंट दिनेश तलुजा ने अर्निंग्स कॉल में कहा था.

स्मार्ट कैज़ुअल के साथ-साथ कम्फर्ट में भी वृद्धि:

यह ग्राहकों के व्यवहार में एक "महत्वपूर्ण विकास" देख रहा है, जहां पहले कार्यालय पोशाक और आकस्मिक पहनावा अलग-अलग हुआ करते थे. हम दोनों का विलय देख रहे हैं, जहां सेमी-कैजुअल, गैर-ऑफिस और ऑफिस दोनों तरह के परिधान स्वीकार्य हो रहे हैं. इसलिए, एक चलन है जहां लोग कुछ ऐसा खरीदना चाह रहे हैं जिसका उपयोग कार्यालय और बाहर दोनों जगह किया जा सके और हम उस चलन का फायदा उठा रहे हैं. हम स्मार्ट कैज़ुअल के साथ-साथ कम्फर्ट में भी उल्लेखनीय वृद्धि देख रहे हैं.