सीमा हैदर को 'ए टेलर मर्डर स्टोरी' में ऑफर हुआ 'रॉ एजेंट' का रोल

नई दिल्ली : सीमा हैदर, एक पाकिस्तानी महिला, हाल ही में दुबई और नेपाल के माध्यम से अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के लिए सुर्खियों में आई थी. इस उपलब्धि को हासिल करने के उसके साहस ने ध्यान आकर्षित किया, लेकिन इससे भी अधिक आश्चर्यजनक बात यह है कि वह 'ए टेलर मर्डर स्टोरी' नामक फिल्म में एक भूमिका के लिए ऑडिशन दे रही थी. यह फिल्म इस्लामिक कट्टरपंथियों द्वारा उदयपुर के दर्जी कन्हैया लाल की हत्या के इर्द-गिर्द घूमती है और इसका निर्माण जानी फ़ायरफ़ॉक्स प्रोडक्शन हाउस द्वारा किया जा रहा है, जिसने ग्रेटर नोएडा में सीमा के ऑडिशन की व्यवस्था की थी.

सीमा के असली इरादों पर संदेह पैदा हो गया, क्योंकि ऐसा माना गया कि वह आईएसआई एजेंट थी. चौंकाने वाली बात यह है कि वह फिल्म में एक रॉ अधिकारी की भूमिका निभाने वाली थीं, जिससे उनकी कहानी में जटिलता की परत जुड़ गई. सीमा ने 'सचिन' नाम के एक व्यक्ति के साथ रहने के लिए पाकिस्तान में अपना परिवार छोड़ दिया था. भारत में प्रवेश करने के बाद, उन्होंने फिल्म निर्देशक जयंत सिन्हा और भरत सिंह के साथ अपने ऑडिशन की व्यवस्था की.

सीमा-सचिन कर रहे कठिनाइयों का सामना: 

हाल ही में एक वीडियो सामने आया है जिसमें सीमा हैदर और सचिन मीना को उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में अपने घर जाने के बाद आने वाली कठिनाइयों को दिखाया गया है. वे भोजन और अन्य आवश्यक वस्तुओं की कमी का सामना करते हुए, गुजारा करने के लिए संघर्ष कर रहे थे. उनकी असामान्य प्रेम कहानी तब शुरू हुई जब वे कोविड महामारी के दौरान लोकप्रिय शूटिंग गेम PUBG के माध्यम से जुड़े. ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा क्षेत्र के 22 वर्षीय भारतीय व्यक्ति सचिन को खेल के दौरान सीमा से "प्यार" हो गया. सीमा, जो पहले से ही गुलाम हैदर से शादीशुदा थी और पाकिस्तान में उसके चार बच्चे थे, ने सचिन के साथ रहने के लिए देश छोड़ने और सीमा पार करने का फैसला किया.

नेपाल में की थी दोनों ने शादी: 

दोनों की मुलाकात नेपाल में हुई थी, जहां कथित तौर पर सीमा के हिंदू धर्म अपनाने के बाद उन्होंने हिंदू रीति-रिवाजों से शादी कर ली थी. अपने बच्चों के साथ सीमा और सचिन ने 13 मई को भारत में प्रवेश किया. 4 जुलाई को, पुलिस ने सीमा को पकड़ लिया और एक विदेशी को आश्रय देने के आरोप में सचिन और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि, कुछ दिनों बाद उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया और जांच एजेंसियां ​​दंपति से लगातार पूछताछ कर रही हैं.

जांच आगे बढ़ने के साथ स्थिति हो रही जटिल: 

सीमा के अलग हुए पति गुलाम, जो सऊदी अरब में काम करते हैं, ने अपनी पत्नी और बच्चों के साथ फिर से जुड़ने की इच्छा व्यक्त की. हालाँकि, सीमा ने दृढ़ता से कहा कि वह पाकिस्तान नहीं लौटना चाहती और सचिन के साथ रहना चाहती है. स्थिति जटिल बनी हुई है और जैसे-जैसे अधिकारी सीमा के मामले और भारत में उसके भविष्य की जांच कर रहे हैं, स्थिति और भी जटिल होती जा रही है.