VIDEO: उत्तरी सिक्किम में आसमानी आफत, भारी बारिश के बाद अचानक आई बाढ़, राष्ट्रीय राजमार्ग 10 जलमग्न

गंगटोक: उत्तरी सिक्किम जिले में अचानक आई बाढ़ के बाद पेगोंग में राष्ट्रीय राजमार्ग-10 जलमग्न हो गया. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी सिक्किम में बृहस्पतिवार रात भारी बारिश हुई, जिससे आसपास की नदियों में उफान आने से अचानक बाढ़ आ गई और इसने राष्ट्रीय राजमार्ग को अपनी चपेट में ले लिया.

उन्होंने बताया कि उत्तरी सिक्किम में लाचेन और लाचुंग जैसे इलाके अचानक आई बाढ़ के कारण राज्य के बाकी हिस्सों से कट गए हैं.अधिकारियों ने बताया कि बाढ़ ने राजमार्ग के साथ-साथ यहां के बुनियादी ढांचों को भी गंभीर नुकसान पहुंचाया है, जिससे यह किसी भी तरह के वाहनों की आवाजाही के लिये असुरक्षित हो गया है.

उन्होंने बताया कि फिलहाल स्थानीय अधिकारी स्थिति का जायजा ले रहे हैं और सीमा सड़क संगठन रास्ते को साफ कर सामान्य स्थिति बहाल करने के लिये काम कर रहा है.हालांकि, राजमार्ग को यातायात के लिये फिर से खोलने में कुछ समय लग सकता है.अधिकारियों ने बताया कि भूस्खलन के कारण गंगटोक-नाथुला मार्ग के जेएन रोड, रेलखोला, 13 माइल व थुलो खोला में भी सड़क अवरुद्ध है. उन्होंने बताया कि अगले नोटिस तक त्सोमगो झील, बाबा मंदिर, नाथुला और उत्तरी सिक्किम के लिए सभी पर्यटक परमिट रद्द कर दिए गए हैं. सोर्स भाषा