Pali News: KSPCL की लाइन में तेल चोरी के प्रयास में SOG को मिला प्रारंभिक सुराग, मामले में लिप्त आरोपीयों के खंगाल रही रिकॉर्ड

पाली: रायपुर मारवाड़ उपखंड के सेंदड़ा केएसपीसीएल की लाइन में सेंधमारी कर वॉल लगाने के मामले में अब एसओजी थाने में एफआईआर दर्ज होने के बाद अधिकारी जांच की दिशा में आगे बढ़ रहे है. 

एसओजी के अजमेर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र दादरवाल ने बताया कि इतनी बड़ी प्रेशर लाइन में वॉल लगाना स्थानीय ओर अंजान के बस की बात नहीं है. इस तरह के कार्य जो पुराने एक्सपर्ट या इस काम से संबंधित है. वहीं कर सकते है और बाहरी व्यक्ति अकेले इस तरह की वारदात को अंजाम नही दे सकते. ऐसी गतिविधियों में लोकल स्तर पर भी किसी के सहयोग की आंशका है. 

ASP दादरवाल ने बताया कि प्रारम्भिक तौर पर कुछ सुराग हाथ लगे जिस पर जल्द ही मामले में सफलता मिलने की उम्मीद है. इधर आईओसी के अधिकारियों ने वॉल लगाने वाली जगह पर एक्सपर्ट टीम के द्वारा वॉल को हटाकर एंटी लीकेज प्लग लगा दिया है. जिससे आगामी समय मे कभी भी लाइन में प्रेशर को लेकर कोई दुर्घटना नही हो. वहीं वॉल लगाने वाली जगह के आसपास करीब 100 मीटर तक खेतो में जेसीबी की मदद से बबूल व अन्य घास को हटाया गया, जिससे लाइन दिशा साफ दिखाई दे सके.

ऐसे मिली घटना की जानकारी
सेंदड़ा थाना इलाके के कुरातीय सरहद में एक मन्दिर के पास खेत से निकलने वाली आईओसी की पाइप लाइन जो एक निजी खेत से होकर बिछाई गई है जो लंबे समय से बंजर पड़ा था जिनमे हल चलाकर खेत बोया हुआ मिलने पर पेट्रोलिंग कर रहे गार्ड ने आंशका जताई थी, अधिकारियों द्वारा गड्डा करवाया तो मामला सामने आया है. पूर्व में भी सेंदड़ा क्षेत्र में क्रूड ऑयल चोरी का बड़ा मामला सामने आया था.