Tata Nexon EV फेसलिफ्ट का टीज़र जारी, 7 सितंबर को होगा अनावरण

नई दिल्ली : टाटा मोटर्स ने इस हफ्ते की शुरुआत में भारत में भारी अपडेटेड नेक्सॉन फेसलिफ्ट का अनावरण किया था, और अब, कंपनी ने वाहन के एक टीज़र का खुलासा करते हुए घोषणा की है कि पूरी तरह से इलेक्ट्रिक नेक्सॉन ईवी को 7 सितंबर को मिड-लाइफ मेकओवर मिलेगा. जबकि हम पहले से ही जानते हैं कि टाटा नेक्सॉन ईवी आईसीई नेक्सॉन पर आधारित है, जिसका डिज़ाइन समान है, नवीनतम टीज़र दोनों के बीच कुछ उल्लेखनीय बदलावों का संकेत देता है.

जबकि टीज़र से पता चलता है कि टाटा नेक्सॉन ईवी फेसलिफ्ट में भी नेक्सॉन फेसलिफ्ट के समान स्प्लिट हेडलैंप सेटअप के साथ नया फ्रंट-एंड मिलेगा, और यह भी पुष्टि करता है कि ईवी में नाक के पार एक अतिरिक्त एलईडी पट्टी मिलेगी, जो डीआरएल को जोड़ती है. बैटरी से चलने वाली नेक्सॉन में फ्रंट ग्रिल का डिज़ाइन भी थोड़ा अलग होने की उम्मीद है.

टाटा नेक्सॉन ईवी स्पेसिफिकेशन:

अन्य परिवर्तनों में नए मिश्र धातु के पहिये, नई कनेक्टेड एलईडी टेल लाइट्स, एक पुन: डिज़ाइन किया गया रियर बम्पर, साथ ही फ्लोटिंग 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एक अधिक प्रीमियम केबिन, एक समान आकार का पूर्ण-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल होंगे. बीच में एक प्रबुद्ध लोगो के साथ स्पोक स्टीयरिंग व्हील, नया टच एचवीएसी नियंत्रण और थोड़ा अपडेटेड सेंटर कंसोल होगा.

टाटा नेक्सॉन ईवी बैटरी पावर: 

अब तक, टाटा मोटर्स नेक्सॉन ईवी को दो रूपों में पेश करती है, नेक्सॉन ईवी प्राइम और नेक्सॉन ईवी मैक्स, बाद वाला लंबी दूरी का संस्करण है. यह देखना अभी बाकी है कि क्या निर्माता इस फॉर्मूले को जारी रखेगा, या दोनों को अलग-अलग वेरिएंट के रूप में एक साथ जोड़ देगा. प्री-फेसलिफ्ट टाटा नेक्सॉन ईवी मैक्स में 40.5 kWh बैटरी पैक मिलता है जो एक बार चार्ज करने पर 453 किमी की रेंज प्रदान करता है. इलेक्ट्रिक मोटर 141 एचपी की पावर और 250 एनएम का टॉर्क पैदा करती है.