इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मुकाबले में बदला लेने के लिए तैयार है टीम इंडिया, जानें क्या होगी रणनीति

नई दिल्लीः इंग्लैंड के खिालफ पहले मैच में मिली हार के बाद भारतीय टीम दूसरे मुकाबले में बदला लेने के लिए तैयार है. टीम जबरदस्त कमबैक करते हुए आगामी मुकाबले में जीत हासिल करना चाहती है. हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट की हार के जख्म गहरे हैं और इसीलिए भारतीय बल्लेबाज विशाखापट्टनम में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में पलटवार करने की तैयारी में लगे हुए हैं. 

भारतीय बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के स्पिनर्स से निपटने के लिए प्लान तैयार कर लिया है. दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय बल्लेबाज नए प्लान के साथ मैदान में उतरेंगे. कि आखिर इंग्लिश टीम के फिरकी गेंदबाज को कैसे समझा जाए. इंग्लैंड के स्पिनर्स से निपटने के लिए भारतीय बल्लेबाजों ने स्वीप शॉट और रिवर्स स्वीप शॉट खेलने का जमकर अभ्यास किया. कप्तान रोहित शर्मा को छोड़ दिया जाए तो दूसरे बल्लेबाजों ने इंग्लैंड स्पिनर्स के सामने स्वीप शॉट नहीं खेले थे.  

ऐसे में देखने को मिलेगा कि भारतीय टीम इंग्लिश टीम के सामने एक रणनीति के साथ उतरेगी. क्योंकि पहले मैच में स्पिन के सहारे ही इंग्लैंड को  जीत मिली. बता दें कि हैदराबाद में दोनों टीमों के बीच पहला मैच खेला  गया था. जहां इंग्लिश टीम ने बाजी मारते हुए 28 रनों से जीत दर्ज की. यह भारतीय टीम की 2013 के बाद से घरेलू मैदान पर सिर्फ चौथी हार थी. इंग्लैंड ने इस टेस्ट में भारतीय स्पिनरों के खिलाफ स्वीप और रिवर्स स्वीप का कारगर इस्तेमाल किया था.