राजस्थान विधानसभा का सत्र राज्यपाल कलराज मिश्र के अभिभाषण के साथ हुआ शुरू, 3 विधायकों ने ली शपथ

जयपुर: राजस्थान विधानसभा का सत्र आज से राज्यपाल कलराज मिश्र के अभिभाषण के साथ शुरू हो गया. अभिभाषण के दौरान रालोपा विधायक हनुमान बेनीवाल ने हंगामा कर दिया. हनुमान बेनीवाल ने आरपीएससी को भंग करने को लेकर अपनी मांग उठाई. साथ ही RPSC को भंग करने का पोस्टर भी लहराया.

कलराज मिश्र का अभिभाषण
राज्यपाल कलराज मिश्र का ने अपने अभिभाषण में कहा कि पूर्व सरकार के 5 साल में भ्रष्टाचार हुआ. हमारी सरकार इस भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाएगी. इसके लिए सीबीआई को राजस्थान में अनुसंधान की छूट दी गई है. साथ ही पिछली सरकार के कार्यों की हम समीक्षा करेंगे. राज्यपाल ने ERCP को लेकर कहा कि इस पर बीती सरकार ने केवल राजनीति की है मौजूदा सरकार मिशन मोड पर इस काम को करेगी इससे पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों को लाभ होगा. राज्यपाल पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार को घेरते हुए कानून व्यवस्था को लेकर कहा 'मौजूदा सरकार भयमुक्त शासन देने का काम करेगी' पेपर लीक रोकने और अपराधियों को पकड़ने के लिए SIT का गठन किया गया है. राज्यपाल के अभिभाषण के बाद सदन की कार्यवाही दोपहर 12.25 बजे तक स्थगित हो गई.

3 विधायकों ने ली शपथ
विधानसभा सत्र में आज नवनिर्वाचित 3 विधायकों ने शपथ ग्रहण किया विधायक जगत सिंह, विधायक महेंद्रजीत सिंह, मालवीय विधायक रूपेंद्र सिंह कुन्नर ने आज शपथ ली. 

चार सभापति चुने गए
राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र के अभिभाषण के बाद कार्यवाही कुछ देर रुक गई. इसके बाद विधानसभा की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई. वंदे मातरम गान के साथ कार्यवाही की शुरुआत हुई, अर्जुन लाल जीनगर, राजेंद्र पारीक, फूल सिंह मीणा, संदीप शर्मा को सभापति बनाया गया.

शोकाभिव्यक्ति के बाद सदन की कार्यवाही 23 जनवरी तक स्थगित
राज्यपाल अभिभाषण के बाद सदन में शोकाभिव्यक्ति हुई. पूर्व राज्यपाल नवरंग लाल टिबरेवाल, पूर्व सांसद राम सिंह यादव, पूर्व विस सदस्य गुरमीत सिंह कुन्नर, पूर्व सदस्य शशि दत्त, पूर्व सदस्य कैलाश चंद्र भंसाली, पूर्व सदस्य डॉ रामराय शर्मा को सदन में श्रद्धांजलि देने के लिए 2 मिनट का मौन रखा गया. इसके बाद  सदन की कार्यवाही 23 जनवरी सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित रहेगी.