Jaisalmer: मोहनगढ़ में हजारों बीघा जमीन घोटाले को लेकर किसानों का आठवें दिन भी धरना जारी, कांग्रेस नेता ने उचित कार्यवाही करने का दिया आश्वासन

जैसलमेर: मोहनगढ़ उपनिवेशन तहसील में हजारों बीघा जमीन घटाले को लेकर किसानों का 8वें दिन धरना प्रदर्शन जारी रहा. किसानों के 8वें दिन धरना प्रदर्शन में कांग्रेस नेता सुनीता भाटी किसानों के बीच पहुंच कर पूरे मामले की जानकारी लेकर ACD में मुकदमा दर्ज करवाने को लेकर उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया गया. 

भू-माफियों व तहसील कर्मचारियों की मिली भगत कर कूट रचित दस्तावेज तैयार कर फर्जी तरीके से हजारों बीघा जमीन का नामांतरण कर लिया गया है. इसको लेकर किसान पिछले  8 दिन से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों की मांग है कि फर्जी जमीन को अराजीराज कर 2004 में भारी गई फाइलों को आंवटन कर गरीब किसानों को राहत दी जाए. गोचर भूमि पर भू-माफियों ने अवैध कास्त कर रखी है उसे मुक्त किया जाए. 

मोहनगढ़ तहसील में हजारों बीघा जमीन घोटाले को लेकर किसानों द्वारा पिछले 8 दिनों से धरना प्रदर्शन किया जा रहा है. धरना प्रदर्शन में सोमवार शाम को 7 बजे कांग्रेस नेता सुनीता भाटी किसानों के बीच पहुँच कर किसानों से इस प्रकरण के बारे में पूरी जानकारी ली गई. कांग्रेस नेता सुनीता भाटी ने बताया कि किसान अनपढ़ होने के कारण किसानों की रिपोर्ट पुलिस थाने में दर्ज नही की गई. 

थानाधिकारी भवानी सिंह ने किसानों को गुमराह कर किसानों को ACD में मुकदमा दर्ज करवाने की बात की गई. इस बात की जानकारी मिलने पर पुलिस थाने पहुँच कर इस प्रकरण में शामिल सभी लोगो पर पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज कर जहाँ इसका उचित स्थान यानी एंटी करप्शन ब्यूरो में पर भेजी जाए. इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस नेता सुनीता भाटी ने किसानों को उचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया गया.