Threads ने किए 2 नए फीचर्स लॉन्च, जानिए ​कैसे होंगे उपयोगी

नई दिल्ली : काफी धमाकेदार शुरुआत के बाद, थ्रेड्स अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया है क्योंकि ऐप पर उपयोगकर्ताओं की संख्या तेजी से घट रही है. हालाँकि, यह मेटा के स्वामित्व वाले ऐप के लिए नई सुविधाएँ पेश करने में बाधा नहीं बन रहा है. इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट में थ्रेड्स के लिए दो नई सुविधाओं की घोषणा की. उन्होंने पोस्ट में कहा कि, थ्रेड्स के लिए दो छोटे अपडेट जो उल्लेख के लायक हैं, हम आपकी प्रोफ़ाइल पर एक नया रेपोस्ट टैब ला रहे हैं ताकि आप अपने द्वारा रीपोस्ट किए गए सभी थ्रेड्स को एक ही स्थान पर देख सकें. हम आपकी प्रतिक्रिया के आधार पर, आपके फ़ॉलोइंग फ़ीड में रीपोस्ट भी जोड़ रहे हैं. 

उपयोगकर्ता एक नए टैब के तहत रीपोस्ट देख पाएंगे. इससे उपयोगकर्ताओं को वह सब देखने में मदद मिलेगी जो उन्होंने और अन्य लोगों ने दोबारा पोस्ट किया है. साथ ही, सभी रीपोस्ट का रिवर्स कालानुक्रमिक फ़ीड भी होगा. स्पष्ट रूप से, उपयोगकर्ताओं ने इन सुविधाओं के लिए अनुरोध किया था क्योंकि मोसेरी ने कहा कि इन्हें थ्रेड्स को प्राप्त फीडबैक के आधार पर पेश किया गया है. यदि संख्याएँ कुछ भी हैं, और वे ही सब कुछ हैं, तो उपयोगकर्ताओं को बनाए रखने के लिए थ्रेड्स को और भी बहुत कुछ करने की आवश्यकता है. हालाँकि यह धूम मचाने लगा क्योंकि उपयोगकर्ता की रुचि अधिक थी और लोग यह देखना चाहते थे कि थ्रेड्स क्या है.

थ्रेड्स की औसत दैनिक उपयोगकर्ता: 

एक रिपोर्ट के मुताबिक, थ्रेड्स पर औसत दैनिक उपयोगकर्ता संख्या 82% कम हो गई है. हर दिन औसतन आठ मिलियन उपयोगकर्ता ऐप का उपयोग कर रहे हैं. अपने चरम पर, थ्रेड्स के प्रतिदिन औसतन 44 मिलियन उपयोगकर्ता थे. ऐसा लगता है कि प्रारंभिक रुचि काफी तेजी से और महत्वपूर्ण रूप से कम हो गई है. सेंसर टॉवर के आंकड़ों के अनुसार, थ्रेड्स पर बिताया गया दैनिक औसत समय प्रति दिन केवल 2.9 मिनट है. साथ ही, सत्रों की संख्या भी घटकर प्रति दिन 2.6 रह गई है. लॉन्च के दिन थ्रेड्स को औसतन 19 मिनट तक देखा गया और उपयोगकर्ताओं ने ऐप को 14 बार खोला.