VIDEO: सावन का तीसरा सोमवार आज, शिवालयों में हो रही हैं बाबा भोले नाथ की विशेष पूजा-अर्चना, शिव मंदिरों में लगा हुआ भक्तों का तांता

जयपुर: सावन का आज तीसरा सोमवार है. पूरे देशभर में सावन के तीसरे सोमवार को शिवालयों में भगवान भोले नाथ की विशेष पूजा-अर्चना हो रही है. जयपुर शहर के ताड़केश्वर मंदिर में विधि विधान से पूजा पाठ की जा रही है. अलसुबह से ही श्रद्धालुओं की लंबी कतार  लग गई है. सावन में भगवान ताड़केश्वर को शहद, मोगरा, बील्व पत्र और इत्र का अभिषेक किया जा रहा है. पूरे प्रदेश से भक्त बाबा ताड़केश्वर के दर्शन के लिए आ रहे है. 

जोधपुर में सावन के तीसरे सोमवार पर पूजा-अर्चना का दौर जारी है. अलसुबह से ही शिवालयों में पूजा अर्चना हो रही है. धार्मिक अनुष्ठान के साथ अभिषेक किया जा रहा है. 
पंचामृत से अलग-अलग शिवालयों में अभिषेक किए जा रहे हैं. दौसा में बाबा नीलकंठ के दरबार पर भक्तों का सैलाब उमडा.ओम नम:शिवाय के जयकारों से दौसा गूंजा. हर एक शिव मंदिर में श्रद्धालु उमडे़. देवनगरी दौसा शिव भक्ति से ओतप्रोत हुई. दौसा में सात पहाड़ स्थित वनखण्डी महादेव मंदिर में भोले के भक्त उमड़े. भक्तों के बम भोले के जयकारों से शिवालय गुंजायमान हुआ. शिवालयों में दुग्धाभिषेक और जलाभिषेक हो रहे है. भक्त पहाड़ी से हरियाली के मनोरम दृश्य देखकर अभिभूत हो रहे है.

भगवानशिव की भक्ति के सावन माह के तीसरे सोमवार को अजमेर के भिनाय, नागोला, देवलिया कला, बांदनवाड़ा में विभिन्न धार्मिक आयोजन हुए. शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं की रेलमपेल रही. वहीं विभिन्न मंदिरों में रुद्राभिषेक यज्ञ हवन का दौर चला. सुबह से ही शिव भक्त भक्ति में रमे दिखाई दिए. महिला पुरुष सुबह से ही भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए दुग्धाभिषेक जलाभिषेक करते नजर आए. वहीं नागोला में शिव भक्तों का जत्था पुष्कर से पवित्र जल लेकर डीजे के धून पर पैदल नागोला पहुंचा. जिन्होंने पवित्र जल से शिवालय में जलाभिषेक किया. वहीं लोगों ने पूजा अर्चना कर सुख शांति की कामना की. शिव भक्ति में डूबे महिला पुरुष भी डीजे की धून पर नाचते हुए दिखाई दिए. सुबह से ही शिवालय में हर-हर महादेव के जयकारे गूंजते रहे.