Toyota Rumion भारत में हुई लॉन्च, जानिए कीमत, बुकिंग डिटेल

नई दिल्ली : टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने भारत में रुमियन एमपीवी को 10.29 लाख रुपये, एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है. रुमियन मारुति सुजुकी अर्टिगा पर आधारित है और छह वेरिएंट में उपलब्ध होगी, जिसके लिए बुकिंग 11,000 रुपये की टोकन राशि पर शुरू हो गई है. कार की डिलीवरी 8 सितंबर 2023 से शुरू होने की उम्मीद की जा सकती है.

हुड के तहत, इस सात-सीटर एमपीवी में 1.5-लीटर K सीरीज पेट्रोल इंजन मिलता है जो 102.4 hp और 137 Nm का टॉर्क पैदा करता है. यह 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है. रुमियन पेट्रोल प्लस सीएनजी विकल्प के साथ भी उपलब्ध है. सीएनजी वेरिएंट 87.83 एचपी और 121.5 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. रुमियन एमपीवी का एक अन्य मुख्य आकर्षण इसके पेट्रोल संस्करण के लिए 20.51 किमी/लीटर की दावा की गई ईंधन दक्षता है, जबकि सीएनजी संस्करण 26.11 किमी/किलोग्राम प्रदान करता है.

टोयोटा रुमियन एमपीवी के फीचर्स: 

समग्र डिजाइन के संदर्भ में, रुमियन कमोबेश अर्टिगा के समान ही दिखता है, हालांकि ट्रैपेज़ॉइडल फॉग लैंप धारकों के साथ एक संशोधित बम्पर और एक नया इनोवा क्रिस्टा-एस्क क्रोम-फिनिश ग्रिल है. फीचर्स की बात करें तो टॉप-ऑफ-द-लाइन रूमियन वेरिएंट वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल एमआईडी के साथ एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक एयर कंडीशनिंग, कनेक्टेड टेक्नोलॉजीज, 4 एयरबैग, ईबीडी, ईएसपी और बहुत कुछ के साथ एबीएस से लैस है.