Madhya Pradesh: रायसेन जिले में कुएं में डूबने से दो सगे भाइयों की मौत

रायसेन: मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में बृहस्पतिवार को एक कुएं में नहाने के दौरान दो सगे भाइयों की कथित तौर पर डूबने से मौत हो गई. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी.

अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) सुनील बरकड़े ने बताया कि यह हादसा जिला मुख्यालय से करीब 55 किलोमीटर दूर गैरतगंज थाना क्षेत्र के भंवरगढ़ गांव में हुआ. उन्होंने कहा कि मृतकों की पहचान प्रशांत आदिवासी (14) और उसके छोटे भाई प्रियांश (12) के रूप में की गई है. वे भंवरगढ़ के रहने वाले थे. बरकड़े ने बताया कि दोनों भाई बृहस्पतिवार सुबह बकरी चराने के लिए खेत की तरफ गए थे और जब वे घर नहीं लौटे तो उनकी मां पूर्वाह्न 11 बजे के आसपास खेत पहुंची और वहां उसे कुएं के पास रखे बच्चों के कपड़े दिखाई दिए. एसडीओपी के मुताबिक, बच्चों की मां ने जब कुएं में झांककर देखा तो उसे प्रशांत और प्रियांश पानी में अचेत अवस्था में पड़े दिखाई दिए. 

उन्होंने बताया कि बच्चों की स्थिति देखकर मां ने चीखना-चिल्लाना शुरू कर दिया, जिसके बाद गांव के लोग वहां एकत्र हो गए. बरकड़े के अनुसार, घटनाक्रम को देखते हुए आशंका जताई जा रही है कि बच्चे नहाने के लिए कुएं पर गए थे और इस दौरान डूबने से उनकी मौत हो गई. बरकड़े ने बताया कि बच्चों के शव को कुएं से निकालकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. उन्होंने कहा कि घटना के संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और विस्तृत जांच जारी है. सोर्स- भाषा