विराट कोहली सचिन के महारिकॉर्ड से सिर्फ एक कदम दूर, महज अर्धशतक के साथ बन जाएंगे पहले बल्लेबाज

नई दिल्लीः दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत को पहले टेस्ट मैच में 32 रन से हार का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही टीम इंडिया सीरीज में 0-1 से पीछे छूट गई है. टीम इंडिया के लिए दूसरी पारी में सबसे ज्यादा रन विराट कोहली ने बनाए. उन्होंने 82 गेंद में 12 चौके और 1 छक्के की मदद से 76 रन बनाए. हालांकि इसके बावजूद भी खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड से चूक गए है. 

भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर ने सेना देशों साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया  में सबसे ज़्यादा बार 50 से ज़्यादा के स्कोर बनाए हैं. सचिन ने सेना देशों में कुल 74 बार 50 से ज़्यादा का स्कोर किया है.  वहीं सूची में विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं, उन्होंने 73 बार सेना देशों में 50 से ज़्यादा का स्कोर कर चुके हैं. ऐसे में अगर कोहली अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में सिर्फ एक अर्धशतक लगा देते हैं तो वो दिग्गज सचिन तेंदुलकर के महारिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. 

यानि अगर कोहली अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में 50 का स्कोर पार कर लेते है तो वो सेना देशों में सबसे ज्यादा बार 50 प्लस का आंकड़ा पार करने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे. 

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत को पहले मैच में 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. दोनों पारियों को मिलाकर भी भारत 32 रन से पीछे रहा. इसके साथ ही टीम इंडिया सीरीज में 0-1 से पीछे छूट गई है.