वाट्सऐप ने लॉन्च किया नया फीचर्स, अब चैट के दौरान वीडियो को रिकॉर्ड करने का भी आप्शन होगा

नई दिल्लीः वाट्सऐप ने एक नया फीचर्स जोड़ा हैं. जो यूसर्स को चैट के दौरान वीडियो को रिकॉर्ड कर भेजने और प्राप्त करने की अनुमति देता है. इससे चैट एक्सपीरियंस पहले से और अच्छा होगा. अभी तक अगर ऐप में किसी व्यक्ति को कोई वीडियो शेयर करनी होती थी तो इसके लिए हमे गैलेरी के डेटा का प्रय़ोग करना होता था.

लेकिन अब यूजर्स के लिए नया फीचर्स आ गया हैं. जिसके बाद अब वाट्सऐप के जरिये वीडियो मैसेज भेज सकेंगे. इसके माध्यम से यूजर्स 60 सेंकड तक का वीडियो ही बना के भेज पायेंगे. इससे ज्यादा का नहीं. भेजे गये वीडियो का वॉल्यूम म्यूट रहेगा जो सुनने वाले के ओपन करने पर ही सुनाई देगा. इससे यूजर्स को अपने हिसाब से सुनने की अनुमति मिलेगी. 

वीडियो को रिकॉर्ड करने के लिए आपको चैट में वीडियो आइकॉन पर टैप करना होगा और फिर वीडियो को रिकॉर्ड करना होगा. अगर आप हैंड्स फ्री होकर वीडियो रिकॉर्ड करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको वीडियो को ऊपर की तरफ स्वाइप अप करना होगा, इससे वीडियो लॉक हो जाएगी और आप आसानी से फोन को कहीं भी रखकर वीडियो को रिकॉर्ड कर पाएंगे. कंपनी के दूसरे फीचर्स की तरह वीडियो मेसेजेस भी एन्ड टू एन्ड एन्क्रिप्टेड होंगे.