WhatsApp को जल्द ही मिलेगा एचडी वीडियो शेयरिंग सपोर्ट, मार्क जुकरबर्ग ने की पुष्टि

नई दिल्ली : व्हाट्सएप ने आखिरकार प्लेटफॉर्म पर एचडी तस्वीरें साझा करने के लिए समर्थन जोड़ा है. इस सुविधा का उपयोग करके, उपयोगकर्ता अब अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ उच्च रिज़ॉल्यूशन, लगभग 12MP, में फ़ोटो साझा कर सकते हैं, और अच्छी बात यह है कि यह कई फ़ोटो के साथ भी काम करता है. मार्क जुकरबर्ग ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि फेसबुक और इंस्टाग्राम चैनल पर एचडी फोटो की घोषणा के साथ भविष्य में व्हाट्सएप पर एचडी वीडियो शेयरिंग सपोर्ट भी आएगा.

मार्क जुकरबर्ग ने पुष्टि की है कि व्हाट्सएप को भविष्य में एचडी वीडियो साझा करने की सुविधा भी मिलेगी. यानी एचडी फोटो के साथ-साथ यूजर्स हाई डेफिनिशन में वीडियो भी शेयर कर सकेंगे. अब, एचडी वीडियो के बारे में सटीक विवरण उपलब्ध नहीं है क्योंकि जुकरबर्ग ने पोस्ट में इस पर कोई विवरण साझा नहीं किया है. उन्होंने कहा, वर्तमान में हम केवल यह जानते हैं कि यह आ रहा है. इसके बारे में विशेष बातें अभी भी एक रहस्य है. न ही हमें इस बात का कोई अंदाज़ा है कि एचडी वीडियो उपयोगकर्ताओं को किस रिज़ॉल्यूशन पर वीडियो साझा करने की अनुमति देगा. हम आधिकारिक रोलआउट से पहले इस फीचर को बीटा संस्करण में देखने की उम्मीद करते हैं.

व्हाट्सएप डेस्कटॉप के लिए नया फीचर: 

व्हाट्सएप ने हाल ही में डेस्कटॉप ऐप्स के लिए 'चाल लॉक फीचर' का परीक्षण शुरू किया है. व्हाट्सएप बीटा उपयोगकर्ता अब विंडोज पीसी पर अपनी चैट को पासवर्ड से सुरक्षित कर सकते हैं. इसके अलावा, व्हाट्सएप ने कम्युनिटी सेक्शन में कुछ सुधार भी जोड़े हैं. इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने फॉरवर्ड मैसेज फीचर का परीक्षण शुरू कर दिया है. मल्टी-अकाउंट समर्थन एक और प्रमुख विशेषता है जिसे प्लेटफ़ॉर्म प्राप्त करने के लिए तैयार है. इस फीचर के एक हिस्से के रूप में, उपयोगकर्ता एक ही डिवाइस पर कई व्हाट्सएप अकाउंट का उपयोग कर सकेंगे. यहां लिंक्ड डिवाइस सुविधा का विस्तार होने की उम्मीद है.