Windows 11 फ़ोटो ऐप को मिला बैकग्राउंड ब्लर, मोशन फोटो सपोर्ट फीचर, जानिए डिटेल्स

नई दिल्ली : माइक्रोसॉफ्ट कुछ मुख्य विंडोज 11 ऐप्स के लिए दो बड़े अपडेट जारी कर रहा है. स्निपिंग टूल के लिए नए अपडेट भी परीक्षण के लिए हैं, जो अब आपको अपने स्क्रीन कैप्चर से टेक्स्ट कॉपी करने की अनुमति दे सकते हैं. यह कुछ मुख्य अपडैट ​हैं, जिसका माइक्रोसॉफ्ट द्वारा परीक्षण किया जा रहा है. 

सबसे पहले, विंडोज 11 फोटो ऐप में बैकग्राउंड ब्लर उन नियंत्रणों के समान काम करता है जिनके बारे में आपने शायद गूगल पिक्सेल या आईफोन पर सुना होगा. अब, जब आप एडिट मोड में कोई फोटो खोलते हैं, तो आप नया बैकग्राउंड ब्लर विकल्प चुन सकते हैं. माइक्रोसॉफ्ट ने उन फ़ोटो के लिए कंटेंट खोज भी जोड़ दी है जो फ़ोटो ऐप में दिखाई देती हैं और संभवतः वनड्राइव व्यक्तिगत खातों में संग्रहीत की गई हैं. आप कार, समुद्र तट, या यहां तक ​​कि अवकाश जैसी चीज़ों को देखने के लिए शीर्ष पर खोज बार का उपयोग कर सकते हैं. इसके अतिरिक्त, आप यह भी खोज सकते हैं कि फ़ोटो कहाँ ली गई थी. 

स्निपिंग टूल:

स्निपिंग टूल संस्करण 11.2308.33.0 अब आपके कैप्चर किए गए स्क्रीनशॉट में टेक्स्ट का पता लगा सकता है. यह किसी छवि में मौजूद टेक्स्ट को कॉपी और पेस्ट करने में मदद करता है. यह चयन योग्य टेक्स्ट दिखाने के लिए टूलबार में टेक्स्ट एक्शन बटन पर क्लिक करके किया जाएगा. टेक्स्ट एक्शन में अब भी आपके लिए स्क्रीनशॉट में संवेदनशील जानकारी को संपादित करने का विकल्प है, बस त्वरित रेडैक्ट चुनें. अंत में, फ़ोन लिंक संस्करण 1.23082.123.0 के साथ, माइक्रोसॉफ्ट आपके पीसी पर आपके एंड्रॉइड डिवाइस से फ़ोटो तक पहुंचने और संपादित करने की क्षमता पेश कर रहा है. आपको एक अधिसूचना दिखाई देगी और आप इसे स्निपिंग टूल में खोल पाएंगे.