Sawai Madhopur News: छप्परपोश में आग लगने से जिंदा जला युवक, कड़ी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

सवाई माधोपुर: मलारना डूंगर उपखंड के खिरनी नगरपालिका मुख्यालय पर अज्ञात कारणों से एक छप्परपोश मकान में आग लग गई. जिस वक्त मकान में आग लगी उस वक्त परिवार के सभी सदस्य खेतों पर कृषि कार्य करने के लिए गए हुए थे. जिसके चलते आग लगने से मकान पर मौजूद विकलांग व मंदबुद्धि 20 वर्षीय युवक गोलू मीणा पुत्र पप्पूलाल मीणा आगजनी में जिंदा जल गया जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई. आग की तेज लपटों को देखकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे जहां ग्रामीणों ने करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया मगर तब तक युवक के जिंदा जलने के साथ मकान में रखा घरेलू सामान भी जलकर राख हो गया.

उधर आग लगने की सूचना के बाद सीओ मीना मीणा तहसीलदार जी.आर बैरवा, थानाधिकारी हरलाल मीणा, हल्का पटवारी समता मीणा सहित खिरनी पुलिस व सवाई माधोपुर से दमकल भी मौके पर पहुंची जहां ग्रामीणों की सहायता से आग पर काबू पाया गया. मगर तब तक पीड़ित पप्पूलाल मीणा का 20 वर्षीय विकलांग व मंदबुद्धि पुत्र गोलू मीणा की दर्दनाक मौत हो चुकी थी वहीं छप्परपोश मकान में रखा घरेलू सामान मवेशियों का चारा आदि भी जलकर राख हो गए. उधर मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस व प्रशासन ने मौके पर डॉक्टरों की टीम को बुलाकर मृतक का मौके पर पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द किया.

जन्म से मंदबुद्धि और विकलांग था मृतक: मृतक के पिता और ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार गोलू मीणा जन्म से ही मंदबुद्धि और विकलांग था मृतक दोनों हाथ और दोनों पैरों से विकलांग था मंदबुद्धि होने की वजह से किसी से बातचीत भी नहीं करता था मृतक के परिवार की व्यक्ति समय-समय पर बुधवार को मृतक के परिजन अपने खेतों पर कृषि कार्य करने गए हुए थे इसी दरमियान अचानक मकान में आग लगने से दर्दनाक हादसा सामने आया.