Venezuela Rains: बारिश के कारण वेनेजुएला में भूस्खलन, 22 लोगों की मौत, 55 लापता

लास तेजेरियास: मध्य वेनेजुएला के एक शहर में कई दिन से जारी लगातार बारिश के कारण हुए भूस्खलन में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई. सैंटोस मिशेलेना के लास तेजेरियास में पहाड़ी इलाकों से बह कर आए मलबे के कारण 22 लोगों की मौत हो गई, जबकि 55 अन्य लोग अब भी लापता हैं.

देश की उपराष्ट्रपति डेल्सी रोड्रिग्ज ने सरकारी टेलीविजन चैनल ‘वेनेजोलाना डे टेलीविजन’ को बताया कि रविवार तक 22 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई थी. उन्होंने कहा कि लास तेजेरियास के मध्य क्षेत्र में भीषण भूस्खलन हुआ. इस क्षेत्र में पांच नदियों में बाढ़ आ गई है. रोड्रिग्ज ने कहा कि हमें 22 लोगों के शव मिल चुके हैं और 55 लोग अब भी लापता हैं. उन्होंने कहा कि अब भी कई लोग फंसे हुए हैं और हम उन्हें बचाने की कोशिश कर रहे हैं.

भूस्खलन के कारण जिन लोगों के मकान तबाह:
उन्होंने कहा कि भूस्खलन के कारण जिन लोगों के मकान तबाह हो गए हैं, उनके लिए आश्रयस्थल बनाए जाएंगे. वेनेजुएला में पिछले एक सप्ताह से जारी बारिश के कारण देश के 23 राज्यों में से 11 में बाढ़ आ गई है. वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने बताया कि प्रभावित क्षेत्रों में बचावकर्मियों व सुरक्षाकर्मियों समेत 20,000 अधिकारियों को तैनात किया गया है. सोर्स-भाषा